Share Market Tips: इस महीने ये स्टॉक्स करेंगे निवेशकों पर पैसों की बौछार

Share Market Tips: इस महीने ये स्टॉक्स करेंगे निवेशकों पर पैसों की बौछार
Businessman checking stock market data

Share Market में बीता सप्ताह काफी उथल-पुथल भरा रहा था. हालांकि सप्ताह का अंत सकारात्मक रूप से करते हुए, शुक्रवार 8 October 2021 को Share Market अच्छी बढ़त के साथ बंद हुआ. उथल-पुथल भरे इस माहौल को देखते हुए, निवेशकों के मन में स्टॉक्स का चुनाव करते समय अनिश्चितता का भाव भी नज़र आया. ऐसी स्थिति में, निवेशकों की सहायता के लिए बाजार के विशेषज्ञों ने, इस महीने निवेश के लिए कुछ बेहतरीन स्टॉक्स का विकल्प दिया है. विशेषज्ञों के अनुसार इन स्टॉक्स में निवेश करना, Share Market के निवेशकों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. बाजार के विशेषज्ञों द्वारा सुझाए गई इस सूची में, अलग-अलग क्षेत्र के स्टॉक्स शामिल हैं.

Share Market में यहां होगी पैसों की बौछार

1. ऑटो क्षेत्र: विशेषज्ञों के अनुसार, Share Market के ऑटो क्षेत्र में Ashok Leyland के स्टॉक को खरीदा जा सकता है. Ashok Leyland के स्टॉक के लिए 158 रुपए का टारगेट रखने का सुझाव दिया गया है. वहीं Ashok Leyland के अलावा, Sona BLW, GNA Axles, Suprajit Engineering पर भी दांव लगाने का सुझाव विशेषज्ञों द्वारा दिया गया है. इसके साथ ही, इलेक्ट्रॉनिक वाहनों और हाइब्रिड वाहनों की मांग में लगातार हो रही वृद्धि के कारण, Sona Comstar के स्टॉक्स भी मुनाफा दिलाने वाले स्टॉक्स में शामिल हैं.

2. केमिकल क्षेत्र: Share Market के केमिकल क्षेत्र में बाज़ार विशेषज्ञों की पहली पसंद, पीआई PI Industries के स्टॉक्स हैं. इस कंपनी के स्टॉक्स के लिए, 3950 रूपए का टारगेट रखने का सुझाव दिया गया है. हाल ही में कंपनी द्वारा,  एपीआई बिजनेस और इंड स्विफ्ट लैब्स का अधिग्रहण करने की घोषणा भी की गई थी. इस अधिग्रहण के कारण, आने वाले महीनों में कंपनी के व्यापार में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है. इसके अलावा, केमिकल क्षेत्र में विशेषज्ञों द्वारा Carborundum Universal, Stove Kraft, Safari Ind, Sobha, Whirlpool India जैसे स्टॉक्स के भी नाम सुझाए गए हैं.

3. बैंकिंग क्षेत्र: बैंकिंग क्षेत्र में Share Market के विशेषज्ञों की पहली पसंद, फेडरल बैंक के स्टॉक्स हैं. आपको बता दें, कि इस बैंक में 'बिग बुल' राकेश झुनझुनवाला ने भी निवेश किया है. फेडरल बैंक के स्टॉक्स के लिए, 110 रुपए का टारगेट रखने का सुझाव दिया जा रहा  है. इसके अलावा,  बैंकिंग क्षेत्र में HDFC Bank, Shriram City Union, AU Small Finance जैसे स्टॉक्स भी आने वाले महीनों में निवेशकों को बेहतरीन मुनाफ़ा दिला सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com