Assam singam white lottery results 5:00 बजे जारी होगा असम सिंगम व्हाइट लॉटरी का परिणाम।

Assam singam white lottery results 5:00 बजे जारी होगा असम सिंगम व्हाइट लॉटरी का परिणाम।

असम सिंगम व्हाइट लॉटरी का परिणाम 5:00 बजे सबके समक्ष होगा। किसी एक भाग्यशाली विजेता को मिलेगा Rs 15,00,000।

असम सिंगम व्हाइट लॉटरी का परिणाम 5:00 बजे आवाम के समक्ष होगा। कई लोगों को परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। विजेता की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। अगर आपने भी टिकट खरीदा है और इस खेल में हिस्सा लिया है तो ज़ाहिर है नतीजों के इंतजार में होंगे ही। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम ज्ञात किया जा सकता है। आधिकारिक  वेबसाइट है-

बहरहाल, अगर आपके दिल में भी लॉटरी में खुद को आजमाने की ख्वाहिश है, तो आप भी इन खेलों में हिस्सा ले सकते हैं। टिकट का दाम है Rs 10। लॉटरी में मिलने वाली पुरस्कार राशि का भी संक्षिप्त विवरण नीचे प्रदान  किया जा रहा है।

पुरस्कारराशि
पहलाRs 15,00,000
दूसराRs 20,000
तीसराRs 2,000
चौथाRs 1,000
पाँचवाRs 250
Winning Amount

इसमें पहला पुरस्कार केवल एक व्यक्ति को मिलेगा। बाकी सभी पुरस्कार दस व्यक्तियों को मिलेंगे।

असम में हर दिन तीन लॉटरी के खेलों का परिणाम निकलता है। सभी का वक्त तय है। लॉटरी के नाम और परिणाम के तय वक्त का विवरण इस प्रकार है-

दिन के 12:00 बजे असम फ्यूचर लॉटरी का नतीजा जारी होता है। संध्या 5 बजे निकलता है असम सिंगम लॉटरी का परिणाम। रात्री 8 बजे जारी होता है असम कुली लॉटरी का परिणाम।

अगर आपकी किस्मत भी बुलंद है और आज आप विजेता घोषित होते हैं। तो जरा गौर फरमाइए, कुछ जरुरी नियम व शर्तें हैं जिनका पालन करना अति आवश्यक है।

  • जिस दिन परिणाम घोषित हो उसके उपरांत 30 दिनों के अंदर अपने पुरस्कार पर दावा करना होगा। 30 दिनों के पश्चात कोई भी दावा वैद्य नहीं होगा और उसे खारिज कर दिया जाएगा।
  •  दावा प्रपत्र आधिकारिक वेबसाइट पर से डाउनलोड करें।
  • उसके साथ एक वैध पहचान पत्र और लॉटरी का टिकट भी अटैच करें।
  • जाँच प्रक्रिया होगी जिसके पश्चात पुरस्कार राशि आपके हवाले की जाएगी।
  • पुरस्कार राशि पर से उचित टैक्स की कटौती भी कर ली जाएगी।

अपनी घनी वनस्पतियों, चाय के बागान, सिल्क का उत्पादन के आलावा आसाम अपने लॉटरी के खेलो के लिए भी थोड़ा बहुत मशहूर है। हालाँकि एक वक्त ऐसा भी था जब भारत में कहीं भी लॉटरी के खेल लीगल नहीं हुआ करते थे। सुप्रीम कोर्ट ने 13 प्रदेशों को इसके लीगल आयोजन की अनुमति दी। असम उन 13 राज्यों में से एक है। 

असम में होने वाली लॉटरी के खेलों की सारी जिम्मेदारी बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के कंधों पर है। आजकल लॉटरी के कई फर्जी टिकट एवं फर्जी नतीजे जारी किए जा रहे हैं। कृपया उनसे सावधान रहें और केवल ऊपर दी गई आधिकारिक वेबसाइट के जानकारियों पर ही विश्वास करें।

Tags : असम फ्यूचर लॉटरी, असम सिंगम लॉटरी, असम कुली लॉटरी, बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद, लॉटरी।

यह भी पढ़े :  https://hindustanreads.com/kerela-lottery-result-3-pm/

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com