Arvind Kejriwal Conference: मुख्यमंत्री ने कहा CCTV कैमरों के मामले में दिल्ली है दुनिया में नम्बर-1

Arvind Kejriwal Conference: मुख्यमंत्री ने कहा CCTV कैमरों के मामले में दिल्ली है दुनिया में नम्बर-1

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने आज, दिल्ली की सुरक्षा को लेकर काफी अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान, उन्होंने दिल्ली की सुरक्षा को लेकर काफी अहम जानकारी भी साझा की है. मुख्यमंत्री ने दिल्लीवीसियों को राज्य में लगे CCTV कैमरों के बारे में एक बड़ी खबर दी है.

 मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, कि "7 साल पहले जब से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सत्ता संभाली है, तब से शहरों में सड़कों, सार्वजनिक क्षेत्रों, कॉलोनियों और स्कूलों में कुल 2,75,000 CCTV कैमरे लगाए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी को 1,40,000 नए CCTV कैमरे और मिलेंगे, जिससे शहर में कुल CCTV कैमरों की संख्या 4 लाख से ज़्यादा हो गई है. CCTV कैमरे लगाने के दूसरे चरण के हिस्से के रूप में पहले से ज़्यादा कैमरे लगाने का काम किया जा रहा हैं."

मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने इस कांफ्रेंस के दौरान, राजधानी दिल्ली की तुलना विदेशों से करते हुए कहा, कि "दिल्ली में दुनिया के किसी भी देश से सबसे ज़्यादा CCTV कैमरे हैं." एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, कि प्रति वर्ग मील CCTV कैमरों के मामले में दिल्ली आज लंदन, न्यूयॉर्क, सिंगापुर और पेरिस से काफी आगे है. CCTV कैमरों के मामले में चेन्नई, देश में दूसरे स्थान पर है."

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि देश की राजधानी दिल्ली को देश की सबसे असुरक्षित शहरों में से एक मना गया है. दिल्ली में, चोरी, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार के मामले भी काफी बढ़े हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा उठाया गया यह कदम काफी सराहनीय माना जा रहा है.

मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने महिला सुरक्षा पर बात करते हुए कहा, कि "सरकार द्वारा कैमरे लगाए जाने के बाद से, महिला सुरक्षा की स्थिति में भी सुधार हुआ है. अब महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं. इन कैमरों से पुलिस को अपराध के मामले सुलझाने में भी काफी मदद मिलती है."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com