Arvind Kejriwal New Announcement: अयोध्या के लिए मुफ़्त तीर्थ योजना का हुआ ऐलान

Arvind Kejriwal New Announcement: अयोध्या के लिए मुफ़्त तीर्थ योजना का हुआ ऐलान

राम भक्तों के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री, Arvind Kejriwal ने एक बड़ी घोषणा की है. इस घोषणा के अंतर्गत उन्होंने कहा है, कि "तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत चलने वाली मुफ़्त ट्रेन, पहली बार 3 दिसंबर को अयोध्या के लिए रवाना होगी. फिलहाल इस योजना को बुजुर्गों के लिए ही चालू किया गया है मगर बहुत जल्द, इस योजना में अन्य बड़े बदलाव किए जा सकते हैं". 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कहा है, कि "पिछले महीने मैं रामलला के दर्शन करने अयोध्या गया था. वहां भगवान राम की मूर्ति के समक्ष मैने प्रार्थना की, कि मुझे इतना सक्षम बनाएं कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को उनके दर्शन करा सकूं".

Arvind Kejriwal ने इस बयान में धार्मिक स्थलों के विवरण को जोड़ते हुए कहा है, कि "इस ट्रेन के माध्यम से, श्रद्धालु 12 अलग-अलग जगहों की यात्रा कर सकते हैं. इस सूची में अयोध्या नगरी को जोड़ कर मैं काफ़ी खुशी महसूस कर रहा हूं. बुजुर्ग अगर चाहें, तो अपने साथ एक युवक को हेल्पर के तौर पर ले जा सकते हैं. मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है, कि दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को रवाना होगी. इसके सुविधा के लिए Delhi Government के e-district पोर्टल पर, पंजीकरण शुरू हो चुका है".

मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने यात्रियों की सहूलियत को प्राथमिक बताते हुए कहा है, कि "e-district पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करते हुए यात्री इस बात की चिंता बिल्कुल न करें, कि भीड़ की वजह से उनका नंबर नहीं आएगा. हमने ऐसी स्थिति के बारे में सोचते हुए इस बात का फ़ैसला लिया है, कि जल्द ही सप्ताह में दो या तीन ऐसी और ट्रेनें शुरु करेंगे".

मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने ईसाई भाधर्म के लोगों के लिए भी घोषणा की है. उन्होंने कहा है, कि "अकसर हमारे ईसाई धर्म का पालन करने वाले भाइयों की मांग रहती थी, कि उनका कोई भी तीर्थ स्थान इस सूची में नहीं है. उनके लिए भी मेरे पास खुशखबरी है. बहुत से ईसाई भाई तमिल नाडु की वेलंकन्नी चर्च जाना चाहते हैं, इसलिए हम इसे जल्द ही अपनी सूची में जोड़ देंगे. वे भी जल्द इन तीर्थ स्थान पर जा सकेंगे".

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com