Arvind Kejriwal: दिल्ली फतह कर अब गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेंगे दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली फतह कर अब गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेंगे दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के प्रमुख Arvind Kejriwal ने दिल्ली के बाद अब गुजरात की तरफ रुख ले दिया है. वर्ष 2021 में सूरत म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव जीतने के बाद Arvind Kejriwal ने 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करदी है. यह दूसरी बार था जब अरविंद केजरीवाल ने गुजरात का दौरा राजनीतिक मंशा के साथ किया. उन्होंने वहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने यह ऐलान किया कि,' वह वर्ष 2022 में गुजरात मे सभी सीटों से अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे'.

क्या दिल्ली के तरह गुजराती नहीं चाहते सस्ती बिजली?

Arvind Kejriwal ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ तौर पर यह कहा कि क्या गुजरात के निवासी दिल्लीवासियों की तरह सस्ती बिजली नहीं चाहते? पिछले 70 सालों से अस्पतालों की वही बुरी हालत है क्या लोगों को अब सुधार नहीं चाहिए? कुछ दिन पहले ही गुजरात के सीनियर जर्नलिस्ट इसुदन गढ़वी ने आम आदमी पार्टी को ज्वाइन किया है.

Arvind Kejriwal के नए दफ्तर का उद्घटान

दिल्ली के Chief Minister Arvind Kejriwal ने गुजरात के अहमदाबाद में अपने नए दफ्तर का शुभारंभ भी किया है. यह अरविंद केजरीवाल की वर्ष 2021 में लगातार दूसरी गुजरात यात्रा है.

AAP काफ़ी समय से गुजरात मे कर रही है मेहनत

आम आदमी पार्टी वर्ष 2013 से गुजरात में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रही है. 2014 के लोकसभा चुनावों में, AAP ने सभी 26 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ा और 2017 के विधानसभा चुनावों में 182 निर्वाचन क्षेत्रों में से 29 पर AAP उम्मीदवार खड़े किए. 

वर्ष 2021 में पहली बार की जीत हासिल 

वर्ष 2021 में गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया के नेतृत्व में, AAP ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, जामनगर और भावनगर के छह नगर निगमों में 576 सीटों के लिए 469 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा. AAP ने 120 सदस्यीय सूरत नगर निगम (एसएमसी) में 27 सीटें जीतकर गुजरात की राजनीति में पैठ बनाई थी, जो कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने वाले मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी. अब AAP Gujarat Legislative Assembly का चुनाव लड़ेगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com