Amit Shah Jaipur Visit: 5 दिसंबर को करेंगे दौरा, यात्रा खास बनाने की तैयारियों में जुटी BJP

Amit Shah Jaipur Visit: 5 दिसंबर को करेंगे दौरा, यात्रा खास बनाने की तैयारियों में जुटी BJP

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah 5 दिसंबर को 2 दिन के राजस्थान दौरे पर होंगे. उनके इस दौरे की खास बात यह है, कि इसमें BSF जवानों की मौजूदगी काफी अहम रहेगी. इसके अलावा, गृह मंत्री जब राजस्थान के जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे, तब हवाई अड्डे पर उनका स्वागत 51 पंडितों द्वारा किया जाएगा.

इन सबके अलावा, दिलचस्प बात यह है, कि प्रदेश की भाजपा ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर, Amit Shah के दौरे को एक सांस्कृतिक यात्रा में बदलने का फैसला किया है. खबरों की माने, तो इस पूरे दौरे के दौरान, Amit Shah को राजस्थान की एक सांस्कृतिक झलक दिखाई जाएगी.

इस कार्यक्रम के संदर्भ में पार्टी के एक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, "Amit Shah जी के आगमन के बाद, भारतीय जनता युवा मोर्चा के 300 बाइक सवार, गृह मंत्री के काफिले का नेतृत्व करेंगे. यह युवा बाइक सवार, Royal Enfield या Harley Davidson पर होंगे. इसके अलावा, हवाई अड्डे से लेकर जेईसीसी तक पूरे क्षेत्र को भगवा कपड़े से चिह्नित किया जाएगा और हर 100 मीटर पर केंद्र सरकार की योजनाओं को रेखांकित करने वाले होर्डिंग भी लगाये जाएंगे."

जानकारी के अनुसार, पार्टी ने Amit Shah के काफिले पर बरसाने के लिए दिल्ली और पुष्कर से कमल और गुलाब के फूल मंगवाए हैं. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए, कालबेलैया नर्तक, घोड़े, पुष्कर के तुरही, मंगनियार और मांड गायक भी बुलाए गए हैं.

इसके अलावा, 4 दिसंबर को Amit Shah भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF के जवानों के साथ एक रात गुज़ारेंगे. गृह मंत्री, BSF के 57वें स्थापना दिवस पर जैसलमेर का दौरा करेंगे, जिसे शहर में पहली बार मनाया जा रहा है. 

इसके बाद, 5 दिसंबर को जयपुर में गृह मंत्री Amit Shah भाजपा की राज्य कार्य समिति के सांसदों, विधायकों, ज़िला प्रमुखों, पंचायत समिति के सदस्यों और प्रधानों सहित जनप्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com