UP Election 2022: 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश दौरे पर होंगे Amit Shah, रामलला के दर्शन और रोड शो की भी तैयारी

UP Election 2022: 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश दौरे पर होंगे Amit Shah, रामलला के दर्शन और रोड शो की भी तैयारी

देश के गृहमंत्री Amit Shah, अगले 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि UP Election के मद्देनजर अपनी पार्टी का प्रचार-प्रसार करने के लिए Amit Shah का दौरा 24 दिसंबर से शुरू हो रहा है. उनके दौरे की शुरुआत प्रयागराज से होगी. Amit Shah का उत्तर प्रदेश का यह दौरा, 4 जनवरी, 2022  तक चलेगा. वह जनवरी के पहले सप्ताह में वह अयोध्या भी जाएंगे, जहां वह रामलला के दर्शन करेंगे. साथ ही, शहर में आयोजित रोड शो में भी मौजूद रहेंगे.

UP Election में अपनी पार्टी BJP के प्रचार-प्रसार के दौरान, Amit Shah 21 सभाएं और तीन रोड शो में शामिल होंगे. उनका रोड शो बरेली, अयोध्या और गोरखपुर में आयोजित होगा. इसके साथ ही, वह इस दौरे पर उत्तर प्रदेश के 140 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे. Amit Shah की एक सभा में सात विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा, जिसमें तीन OBC विधानसभा क्षेत्र, दो शहरी क्षेत्र, एक अनुसूचित जाति, जनजाति विधानसभा क्षेत्र और एक मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्र होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि संसद सत्र के समाप्त होते ही गृह मंत्री Amit Shah, UP Election में पार्टी का प्रचार करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले उन्होंने साल 2014 में उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव के तौर पर अपनी पार्टी का प्रचार-प्रसार किया था. इस दौरान, चुनावों में बड़ा उलट फेर देखने को मिला था, जहां पार्टी ने लोकसभा की 73 सीटों पर जीत हासिल की थी.

वहीं साल 2017 में पार्टी के अध्यक्ष पद पर रहते हुए, उन्होंने उत्तर प्रदेश में 35 सालों के चुनावों का इतिहास तोड़ दिया था. उस समय पार्टी ने UP Election में 325 सीटें जीती थीं. साल 2019 लोकसभा चुनाव में BJP ने 80 में से 67 सीटें जीती थीं. इसी जीत को बरकरार रखने के लिए बीजेपी ने एक बार फिर गृहमंत्री Amit Shah के दौरों की रूप-रेखा तैयार की है. 

हालांकि, UP Election के लिए Amit Shah का यह दौरा कितना कारगर साबित होता है, इसका पता चुनावों के नतीजों से ही पता चलेगा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com