Amit Shah: आज गोवा में रखी जाएगी फोरेंसिक यूनिवर्सिटी की नींव, जनता को करेंगे संबोधित

Amit Shah: आज गोवा में रखी जाएगी फोरेंसिक यूनिवर्सिटी की नींव, जनता को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृह मंत्री, Amit Shah राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के लिए आज गोवा जाएंगे. वह राज्य में सत्तारूढ़ नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे, जहां अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. गोवा की अपनी यात्रा के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री, राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय का 'भूमिपूजन और शिलान्यास' करेंगे. साथ ही, धारबंदोरा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. साथ ही, कर्टि पोंडा में इस विश्वविद्यालय के लिए ट्रांजिट कैंपस का भी उद्घाटन किया जाएगा. शिलान्यास समारोह दक्षिण गोवा के धारबंदोरा में दोपहर 1 बजे से शुरू होना तय है.

राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय, भारत का प्रथम फोरेंसिक साइंस को समर्पित विश्वविद्यालय है. इस विश्वविद्यालय के कुलपति Dr. J.M Vyas होंगे. विश्विद्यालय के लिए गोवा सरकार की तरफ़ से 50 एकड़ ज़मीन आवंटित की गई है. केंद्र सरकार ने इस विश्वविद्यालय को 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत शुरू किया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह बताया गया है, कि इस विश्वविद्यालय को बनाने का उद्देश्य देश में क्राइम को कम करना है. इस विश्वविद्यालय से विद्यार्थी फोरेंसिक साइंस की शिक्षा लेकर, क्राइम की जगह से मिले सबूतों की पुख्ता जानकारी इकट्ठा कर, जल्द से जल्द दोषी को पकड़ने में सक्षम होंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री, Amit Shah दोपहर एक बजे दक्षिण गोवा के धारबंदोरा में फोरेंसिक की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद, वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस शिलान्यास कार्यक्रम में अजय कुमार भल्ला, केंद्रीय गृह सचिव, पुण्यसलिला श्रीवास्तव,  गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव, साकेत कुमार और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

Amit Shah, राज्य सरकार के साथ बैठक में 15 अक्टूबर को शामिल होंगे. भारतीए जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, कि दिन के दूसरे पहर में Amit Shah, तालेगांव में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वह एक रिसॉर्ट में नेताओं के साथ बैठक करेंगे. आपको बता दें, कि गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com