Amarinder Singh: आज कर सकते हैं प्रधानमंत्री से मुलाक़ात

Amarinder Singh: आज कर सकते हैं प्रधानमंत्री से मुलाक़ात

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री Capt. Amarinder Singh, आज प्रधानमंत्री Narendra Modi से मुलाकात कर सकते हैं. गौरतलब है कि, कैप्टन ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद कैप्टन के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाने के अटकलें तेज हो गई है. वहीं आज प्रधानमंत्री से मुलाकात की खबर को लेकर कांग्रेस और सियासी हलकों में काफ़ी उथल पुथल देखने को मिली है.  

हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि, बुधवार को Capt Amarinder Singh और Amit Shah के बीच क्या बातचीत हुई है. लेकिन दोनों नेताओं की मुलाकात पंजाब में नए सियासी समीकरण की ओर इशारा कर रही है. वहीं आज अगर कैप्टन की Modi से मुलाकात होती है तो यह तय हो जाएगा कि क्या वे बीजेपी के शामिल होंगे या फिर नई तैयारी के साथ उतरेंगे. 

Amarinder Singh शुरुआत से कृषि आंदोलन के समर्थक रहे हैं. उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि वे कृषि कानूनों को रद्द करवाने को लेकर केंद्र सरकार से बात करेंगे. ऐसे में अगर वे बीजेपी के शामिल होते हैं तो उनकी पहली शर्त होगी कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों को रद्द करे और आंदोलन कर रहे किसानों की बात माने. 

नई पार्टी बना सकते हैं Amarinder Singh

हालांकि, सीधे तौर पर बीजेपी में शामिल होना भी कैप्टन को भारी पड़ सकता है. दरअसल, अगर वे सीधे बीजेपी में शामिल होते हैं तो किसानों में गलत संदेश जाएगा कि किसानों की आड़ में कैप्टन ने अपनी राजनीति स्थापित की. 

वहीं केंद्र सरकार भी कानूनों को लेकर अड़ी हुई है, ऐसे में अगर कैप्टन के आने से कानून रद्द होते हैं तो यह भी एक गलत संदेश जाएगा कि चुनाव में किसानों की जरूरत के कारण चुनाव से ठीक पहले कानून रद्द कर दिए. इसलिए सीधे तौर पर बीजेपी में शामिल ना होकर कैप्टन अपनी अलग पार्टी बना सकते हैं. और बाद में बीजेपी को समर्थन देकर अपनी मांग पूरी करवा सकते हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com