Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख का यू टर्न, लड़ेंगे 2022 विधानसभा चुनाव

Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख का यू टर्न, लड़ेंगे 2022 विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में सभी दल आगामी चुनावों को लेकर जोरों-शोरों से अपना दमखम लगा रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और Samajwadi Party (SP) के अध्यक्ष, Akhilesh Yadav भी अपनी विजय यात्रा निकाल रहे हैं. अपनी विजय रथ यात्रा के दौरान, उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया, जिससे सियासी हलकों में गर्माहट तेज हो गई है. 

पूर्व मुख्यमंत्री, Akhilesh Yadav ने अपने चुनाव नहीं लड़ने वाले बयान से यू टर्न लेते हुए चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. अपनी विजय रथ यात्रा के दौरान, उन्होंने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा, कि " मैं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लडूंगा. मेरे चुनाव लड़ने पर पार्टी जल्द ही फैसला लेगी." उन्होंने आगे कहा, कि "हमारी ओर से कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा. हमारा ध्यान छोटी और क्षेत्रीय पार्टियों पर है." 

Akhilesh Yadav ने अपने चाचा Shivpal Yadav के बारे में बात करते हुए कहा, कि मुझे उनसे कोई परेशानी नहीं है, उन्हें पार्टी में पूरा सम्मान दिया जाएगा. 

Akhilesh Yadav ने पहले चुनाव लड़ने से किया था इंकार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Akhilesh Yadav ने दो हफ़्ते पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने से इंकार किया था. हालांकि, Samajwadi Party की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था. सपा के मीडिया कंसल्टेंट, आशीष यादव ने ट्वीट किया था, कि "Akhilesh Yadav के चुनाव लड़ने और ना लड़ने का अंतिम फैसला पार्टी द्वारा लिया जाएगा".

वहीं, सपा के प्रवक्ता, Rajendra Chaudhary ने भी उनके चुनाव नहीं लड़ने की ख़बरों का खंडन किया था. 

Samajwadi Party प्रमुख की विजय रथ यात्रा 

बताते चलें, कि Samajwadi Party अध्यक्ष ने बुधवार को गाजीपुर से अपनी विजय रथ यात्रा का यात्रा शुभारंभ किया है. विजय यात्रा के दौरान उन्होंने गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को भी संबोधित किया. उनके साथ सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, Om Prakash Rajbhar और Mukhtar Ansari के भाई Sibghatullah Ansari भी मौजूद थे. Akhilesh Yadav ने रथ यात्रा की शुरुआत में BJP पर जमकर निशाना साधा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com