Akhilesh Yadav News: बीजेपी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के खिलाफ सपा की बीजेपी हटाओ यात्रा’

Akhilesh Yadav News: बीजेपी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के खिलाफ सपा की बीजेपी हटाओ यात्रा’

भारतीय जनता पार्टी में 3 दिन 16 से 18 अगस्त तक राष्ट्रीय स्तर पर जन आशीर्वाद यात्रा निकल रही है. उत्तर प्रदेश में इसका आगाज केंद्रीय मंत्री करने जा रहे हैं. वहीं, विपक्ष ने भी बीजेपी की इस यात्रा को घेरने की पूरी रणनीति बना ली है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने अपने सहयोगी महान दल और जनवादी दल के साथ बीजेपी की यात्रा के विरुद्ध 'बीजेपी हटाओ यात्रा' चलाने का फैसला लिया है. 

Akhilesh ने पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दोनो इलाकों में बीजेपी के खिलाफ अपने सहयोगी दलों को मुकाबले में उतारा है. सपा के सहयोगी 'महान दल' की 'बीजेपी हटाओ यात्रा' पीलीभीत जिले से शुरू होकर इटावा में जाकर समाप्त होगी. वहीं, जनवादी पार्टी की 'बीजेपी हटाओ यात्रा-प्रदेश बचाओ जनवादी क्रांतिकारी यात्रा' बलिया से शुरू होकर 31 अगस्त को राम नगरी अयोध्या में समाप्त होगी. 

सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य 2022 के Akhilesh Yadav के नेतृत्व में सपा की सरकार बनाने के लिए लोगो में जागरूकता फैलाना है. एवं इसका उद्देश्य बीजेपी सरकार की नाकामियां, उनकी कुनितिया, किसानों की समस्या, महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध, फर्जी मुठभेड़, यूपी में रुके विकास कार्य जैसे कई मुद्दों पर राज्य की जनता को जागरूक करना है. चौधरी का कहना है कि, सपा प्रमुख Akhilesh Yadav ने बड़ी रणनीति के साथ अपने सहयोगी महान दल और जनवादी दल के साथ आज के दिन इस यात्रा का शुभारंभ रखा है. 

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा 

वहीं, बीजेपी ने राष्ट्रीय स्तर पर एवं राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की है. बीजेपी इस यात्रा के जरिए 2022 में हो रहे चुनाव को लेकर अपना चुनाव प्रचार कर रही है. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लगभग 36 लोकसभा सीटें और 120 विधानसभा सीटों को साधने का प्रयास करेगी. इस यात्रा के दैरान बीजेपी 3000 किलोमीटर से अधिक यात्रा करेगी. 

यह भी पढ़ें: Rajnath Singh News: भारत को दुनिया का आयातक नहीं, निर्यातक देश बनाना चाहते हैं

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com