AIIMS Delhi: विवादित रामलीला का वीडियो वायरल, छात्रों ने मांगी माफ़ी

AIIMS Delhi: विवादित रामलीला का वीडियो वायरल, छात्रों ने मांगी माफ़ी

AIIMS Delhi में छात्रों द्वारा रामलीला मंचन के बाद भारी विवाद खड़ा हो गया है. मेडिकल छात्रों द्वारा किया गया रामलीला मंचन का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद, लोगों ने छात्रों पर धार्मिक भावनाओं भड़काने और छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए हैं. वहीं, कई लोगों ने रामलीला मंचन में शामिल छात्रों को गिरफ्तार करने की मांग भी की हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, नाटक का आयोजन, AIIMS Delhi के MBBS प्रथम वर्ष के छात्र शोएब आफताब ने एक एजुकेशन ऐप के साथ मिलकर किया था. हालांकि, भारी विरोध के बाद AIIMS छात्र संघ ने इसके लिए माफ़ी मांग ली है. 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, वायरल वीडियो में भगवान राम और सीता के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है और इसे मजाकिया अंदाज में पेश किया है. लोगों का कहना है, कि यह काफ़ी संवेदनशील है, जो कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है. वायरल वीडियो के बाद, AIIMS Delhi प्रशासन ने चुप्पी साधे रखी है. उनकी तरफ़ से अभी तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है. 

राजनीतिक दलों के नेताओं ने जताया विरोध

रामलीला मंचन का वीडियो वायरल होने के बाद कई दलों के नेताओं ने घटना को निंदनीय ठहराया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता Suresh Nakhua ने कहा, कि "यह पहली बार नहीं है जब आफताब सोएब ने ऐसा किया है, वह लगातार हिंदू भावनाओं का मजाक उड़ाता है. अच्छा हुआ कि Unacademy के वीडियो को हटा दिया. आफताब के खिलाफ़ सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है."

वहीं, Delhi कांग्रेस के उपाध्यक्ष Abhishek Dutt ने भी घटना को निंदा की है. उन्होंने कहा कि, "AIIMS Delhi के छात्रों ने हमारे भगवान के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है.  यह बहुत निंदनीय है, इसके ऊपर सख्त कारवाई होनी चाहिए."

AIIMS Delhi के छात्र ने मांगी माफ़ी

वायरल वीडियो में राम का किरदार निभाने वाले छात्र ने एक वीडियो के जरिए माफ़ी मांगी है. इस छात्र का नाम नितिन सिंघल बताया जा रहा है. 

https://twitter.com/aashishmeena25/status/1449689741880741892?s=20

जारी वीडियो में नितिन कह रहा है, कि मैं MBBS प्रथम वर्ष का छात्र हूं. दशहरे पर हमने छोटा सा नाटक किया था. वह नाटक पूरी तरह से  निंदनीय था. हमने यह सब अनजाने में किया था. बाद में समझ आया, कि हमने गलत किया है, इसके लिए हम आपसे माफ़ी मांगते हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com