Share Market Updates: बाज़ार में गिरावट जारी, आदित्य बिरला एएमसी के IPO पर टिकी हैं निगाहें

Share Market Updates: बाज़ार में गिरावट जारी, आदित्य बिरला एएमसी के IPO पर टिकी हैं निगाहें

बुधवार 29 सितंबर, 2021 को लगातार तीसरे दिन भारतीय Share Market में गिरावट देखने को मिली. ओपनिंग सेशन में भारत के लगभग सभी प्रमुख इंडेक्स घाटे के साथ खुले. अमेरिकी डिफॉल्ट और अमेरिकी स्टॉक्स मे रातों रात आई भारी गिरावट का असर भारतीय Share Market पर भी देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में मंदी की आशंका से भी Share Market में चिंता का माहौल बनता नज़र आ रहा है. भारतीय शेयर बाज़ार के साथ ही प्रमुख एशियाई बाज़ार भी आज शुरुआती ट्रेडिंग के दौरान 2% के घाटे में दर्ज किए गए.

ओपनिंग सेशन में आज मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स, लगभग 350 अंकों के घाटे के साथ 59,296 अंकों के स्तर पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी को भी लगभग 90 अंकों के घाटे के साथ 17,657 अंकों के साथ दिन की शुरुआत करनी पड़ी. खबर लिखे जाने तक, निफ़्टी 109 अंकों के नुकसान के साथ 17,639 अंकों के स्तर पर दर्ज किया गया. फिलहाल, निफ़्टी को Share Market की ट्रेडिंग में 0.62% अंकों के नुकसान का सामना करना पड़ा है. वहीं सेंसेक्स भी 408 अंकों की गिरावट के साथ, 59,258 अंकों के स्तर पर दर्ज किया गया. सेंसेक्स को फिलहाल 0.69% अंकों की गिरावट से गुज़रना पड़ा है.

ओपनिंग सेशन में Share Market के नीरस प्रदर्शन के बावजूद, सबकी निगाहें आज आदित्य बिरला एएमसी द्वारा लाॅंच किए जा रहे IPO पर टिकी हैं. बुक बिल्डिंग के ज़रिए लांच किए जा रहे इस IPO में, स्टॉक की फेस वैल्यू 5 रुपये रखी गई है. आज 29 सितंबर, 2021 से इस IPO को जारी करने की शुरुआत हो जाएगी. यह प्रक्रिया 1 अक्टूबर, 2021 तक जारी रहेगी. इसके अलावा, Share Market में आज NTPC, Power Grid, Adani Power और Coal India जैसे ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्रों से जुड़े स्टॉक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. निफ्टी में ओपनिंग सेशन की ट्रेडिंग के दौरान इन कंपनियों के स्टॉक्स सर्वाधिक मुनाफा कमाने वाले स्टॉक्स की सूची में सबसे आगे नज़र आ रहे हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com