Adani Ports June Q1 2021 Results: कंपनी ने जारी किए जून क्वार्टर के नतीजे, स्टॉक्स खरीदें, बेचें या होल्ड करें?

Adani Ports June Q1 2021 Results: कंपनी ने जारी किए जून क्वार्टर के नतीजे, स्टॉक्स खरीदें, बेचें या होल्ड करें?

Adani group की प्रमुख कंपनी Adani Ports and Special Economic Zone ने वित्तीय वर्ष 2022 के पहले क्वार्टर के नतीजे जारी कर दिए हैं. नतीजों के अनुसार, Adani Ports and Special Economic Zone का चालू वित्तीय वर्ष के पहले क्वार्टर में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. कंपनी की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि, 30 जून को खत्म हुए पहले क्वार्टर में कंपनी ने 1,341.69 करोड़ का मुनाफा कमाया है. पिछले वित्तीय वर्ष के पहले क्वार्टर के मुकाबले कंपनी के मुनाफे में 77.04% की बढोतरी हुई है. इसके अलावा चालू वित्तीय वर्ष के पहले क्वार्टर में कंपनी के राजस्व में भी बढोतरी दर्ज की है. इस वर्ष जून क्वार्टर में कंपनी को कुल 4,938.43 करोड रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ. पिछले साल पहले क्वार्टर में यब आंकड़ा 2,749.46 करोड़ रुपये था. 

Adani Ports का शेयर बाजार में प्रदर्शन 

पहले क्वार्टर के बेहतरीन नतीजों का असर कंपनी के स्टॉक्स पर भी देखने को मिला है. शेयर बाजार में Adani Ports के स्टॉक्स हरे निशान में खुले. खबर लिखे जाने तक Adani Ports के स्टॉक्स सेंसेक्स में 0.55% बढोतरी के साथ 709.05 अंको के स्तर पर ट्रेड करते दर्ज किए गए. 

कंपनी के स्टॉक्स खरीदें, बेचें या होल्ड करें

पहले क्वार्टर में, कंपनी के प्रदर्शन और अन्य फैक्टर ध्यान में रखते हुए अधिकतर ब्रोकरेज एजेंसियों और बाजार विशेषज्ञ कंपनी के स्टॉक्स खरीदने की सलाह दे रहे हैं. यदि, आपके पास कंपनी के स्टॉक्स पहले से ही हैं, तो उन्हें होल्ड करने की सलाह दी जा रही है. 

रेटिंग एजेंसी Goldman Sachs ने Adani Ports के स्टॉक्स को "Buy" रेटिंग दी है. इसका मतलब आपको कंपनी के स्टॉक्स खरीदने चाहिए. एजेंसी ने Adani Ports के स्टॉक्स के लिए 790 रुपये का टारगेट रखने की सलाह दी है. इसी प्रकार अन्य एजेंसियों जैसे Nomura, Citi, CLSA आदि ने भी Adani Ports को सकारात्मक रेटिंग दी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com