Jobs ढूंढने के टॉप 5 बेहतरीन ऐप्स

Jobs ढूंढने के टॉप 5 बेहतरीन ऐप्स
Indian Ethnicity, Men, Businessman, Business, Cheerful

आज से कुछ साल पहले Jobs ढूंढना बहुत ही मुश्किल काम हुआ करता था. एक शहर से दूसरे शहर अपनी सीवी को लेकर घूमना हर किसी के लिए लगभग जरूरी होता था. लेकिन टेक्नोलॉजी के इस जमाने ने हर चीज को बदल दिया है. तो नौकरी ढूंढने का तरीका पुराना क्यों हो ? तो जानते है टॉप 5 बेहतरीन ऐप्स के बारे में, जो आपको आपकी मनपसंद Jobs दिलाने में मदद करेंगी.

1. Linkedin: यह ऐप एक बेहतरीन बिजनेस नेटवर्किंग ऐप है. इसके साथ साथ ये Jobs ढूंढने के लिए भी एक जबरदस्त प्लेटफार्म है . LinkedIn में बस आपको अपनी क्वालिफिकेशन डालनी होती है. इससे आपकी दी गई जानकारी के अनुसार नौकरियां सामने आ जाएंगी. अब बस आपको आपकी पसंदीदा कंपनी पर क्लिक करना है. आपको उसके बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी.

2. Kormo Jobs by Google: गूगल अपनी बेहतरीन सर्विस के लिए जाना जाता है. गूगल का यह ऐप भी आपको आपकी मनपसंद Jobs ढूंढने में पूरी मदद करेगा. Kormo के 1 करोड़ से भी अधिक यूजर्स है. इस एप्प की सबसे खास बात यह की यह आपको एंट्री लेवल की जॉब उपलब्ध कराता है. जिसमे आपको ज्यादा अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है. 

3. Shine.com: यह देश का तीसरा सबसे बड़ा Jobs Search प्लेटफार्म है. Shine एप में 3 लाख से भी अधिक लाइव जॉब्स उपलब्ध है. वहीं 14,000 से भी अधिक कंपनियां इस ऐप पर उपलब्ध है. इसके अंदर रेज्यूमे बिल्डर की भी सुविधा है. जो आपको अपना रेज्यूमे बनाने में भी सहायता करेगीी.

.

4. Naukri.com: एक करोड़ से भी अधिक यूजर्स के साथ यह 4 नंबर पर आता है. आपकी क्वालिफिकेशन सबमिट करने के बाद यह ऐप आपको अलग अलग Jobs के ऑप्शन उपलब्ध करवाता है. बाद में यदि नई Jobs जुड़ती है तो आपको उसका नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाता है. प्ले स्टोर पर भी 4.4 स्टार की रेटिंग के साथ Naukri टॉप ऐप्स में शामिल है.

5. Apna Jobs: देश की अलग अलग भाषाओं में उपलब्ध इस ऐप के भी 1 करोड़ से भी अधिक यूजर्स है. वहीं रिव्यू की बात करें तो प्ले स्टोर पर इसे 4.5 स्टार मिले हुए है. इसके साथ ही 'Apna Jobs' Jobs की कैटेगरी में टॉप ऐप्स में भी शामिल है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com