Chhattisgarh Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर विस्फोट, CRPF के 4 जवान हुए घायल

Chhattisgarh Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर विस्फोट, CRPF के 4 जवान हुए घायल

Chhattisgarh के रायपुर रेलवे स्टेशन पर आज सुबह करीब 6:30 बजे एक ट्रेन मे विस्फोट हो गया. शनिवार सुबह डेटोनेटर बदलने के दौरान हुए इस विस्फोट में Central Reserve Police Force (CRPF) के 4 जवान घायल हो गए. ये पूरा हादसा रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर हुआ, जब ट्रेन झारसुगुड़ा से जम्मू तवी की ओर जाने के लिए तैयार थी.

CRPF के सूत्रों के मुताबिक, आज सुबह जब Chhattisgarh के रायपुर रेलवे स्टेशन पर ये घटना हुई, तब CRPF के 122 बटालियन के जवान जम्मू जाने के लिए ट्रेन में सवार होने वाले थे. सूत्रों के हवाले से ये पता चला है, कि विस्फोट उस समय हुआ, जब इग्नाइटर सेट वाला एक बॉक्स ट्रेन के फर्श पर गिर गया, जो प्रस्थान करने वाली थी.

एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़, Chhattisgarh के रायपुर रेलवे स्टेशन पर हुए विस्फोट में घायल हुऐ कर्मियों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है. Chhattisgarh पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "हेड कांस्टेबल, विकास चौहान को गंभीर चोटें आई हैं, क्योंकि उन्होंने उस बॉक्स को पकड़ा हुआ था, जो गलती से फर्श पर गिर गया. अन्य 3 कर्मियों को मामूली चोटें आईं हैं. उनके प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है." उन्होंने आगे बताया, कि "CRPF और Chhattisgarh के स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं और घटना की जांच शुरू कर दी गई है."

घटना के बाद कुछ मामूली रूप से ज़ख्मी हुए जवान, जम्मू तवी की तरफ प्रस्थान कर चुके हैं. गंभीर रूप से घायल जवान, अस्पताल में अपना इलाज करवाएंगे और फिर जम्मू जाएंगे. ख़बर ये भी है, कि सेना के जवानों की 3 कंपनिया स्थानांतरण का काम कर रही थी. इसमें मुख्य रूप से 65 बीएन, बी/80 बीएन और जी/211 बीएन शामिल थे. पुलिस इस पूरी घटना को हर ज़रुरी कड़ी से जोड़ कर. जांच कर रही है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com