जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुई मुठभेड़, मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुई मुठभेड़, मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ़ लगातार अभियान जारी है. इसी के चलते, बुधवार को सुरक्षाबलों ने घाटी में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नौगाम इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया है. इस बात की जानकारी, कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने दी है.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया, कि “नौगाम में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं. इन आतंकवादियों के संबंध, लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े संगठन ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ (The Resistance Front) से थे. मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी, खानमोह सरपंच समीर डार की हत्या में भी शामिल थे.” विजय कुमार ने आगे बताया, कि “आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी शुरू करने के बाद उन्हें आत्मसमर्पण करने का कई बार मौका दिया गया था, लेकिन वह हथियार डालने को तैयार नहीं हुए. ऐसे में सुरक्षाबलों की जवाबी कारवाई में 3 आतंकवादी ढेर हो गए."

ऐसा बताया जा रहा है, कि ये आतंकवादी श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम में एक घर में छिपे हुए थे. वहीं सुरक्षाबलों को इस बात की जानकारी मिलने के बाद, पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया था. इसके बाद, आतंकवादियों को जैसे ही इस बात की भनक लगी, तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. ऐसे में भारतीय जवानों की ओर से हुई जवाबी कारवाई में तीनो आतंकी मारे गए. इस मुठभेड़ के चलते, रेलवे प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर बनिहाल-बारामुला के बीच रेल सेवा को भी स्थगित कर दिया है.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ़ ऑपरेशन तेज़

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान को और तेज़ कर दिया है. वहीं इससे पहले, शनिवार रात को भी सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा, गांदरबल और हिंदवाड़ा ज़िले में संयुक्त अभियान चलाया था. पुलवामा ज़िले में हुई इस सैन्य कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 2 आतंकी मारे गए थे. वहीं गांदरबल और हंदवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के 1-1 आतंकी मार गिराये थे.

Related Stories

No stories found.