क्रिस रॉक को मारा चांटा, अब थेरेपी की मदद ले रहे हैं विल स्मिथ

क्रिस रॉक को मारा चांटा, अब थेरेपी की मदद ले रहे हैं विल स्मिथ

94वें ऑस्कर अवॉर्ड फंक्शन (Oscar Award Function) के दौरान, क्रिस रॉक (Chris Rock) को चांटा मारना, विल स्मिथ (Will Smith) को भारी पड़ गया है. हाल ही में वह इस गलती का प्रायश्चित करने भारत आए थे.

आपको बता दें, कि क्रिस रॉक को सरेआम चांटा मारने की घटना से उस वक्त हर कोई हैरान हो गया था. इस घटना के बाद, दुनियाभर में उनकी खूब आलोचना हुई थी. हालांकि, विल स्मिथ ने अपनी इस गलती की माफी मांग ली है, लेकिन अभी तक वह खुद को इस गलती के लिए माफ नहीं कर पाए हैं.

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, विल स्मिथ अंदर ही अंदर गिल्ट महसूस कर रहे हैं और ऐसे में वह मन की शांति और इस सदमे से बाहर निकलने के लिए थेरेपी की मदद ले रहे हैं. इससे पहले, विल स्मिथ मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए थे, जहां उनके साथ एक भगवाधारी शख्स को भी देखा गया था. तब विल स्मिथ को लेकर कहा गया था, कि विल भारत अपने पाप धोने आए हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह-तरह की बातें करना भी शुरू कर दिया था. हालांकि, विल स्मिथ साल 2018 में भी भारत आये थे और उस समय वह हरिद्वार गए थे. इस दौरान उन्होंने भगवान शंकर का रुद्राभिषेक भी किया था.

ऐसे शुरू हुआ था पूरा मामला

27 मार्च 2022 को जब पूरी दुनिया को निगाहें ऑस्कर पर टिकी हुई थी, तब कुछ ऐसा हुआ, जो किसी ने भी नहीं सोचा था. स्टेज पर क्रिस रॉक मौजूद थे और वो कॉमेडी कर सभी को हंसा रहे थे. तभी उन्होंने विल स्मिथ की पत्नी, जेडा (Jada Pinkett Smith) की 'गंजेपन' की बीमारी को लेकर मजाक किया, जो विल को पसंद नहीं आया. वो अपनी कुर्सी से उठे और स्टेज पर जाकर क्रिस को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. यह देखकर वहां मौजूद सभी लोग दंग रहे गए थे.

विल स्मिथ को 'किंग रिचर्ड' (King Richard) के लिए बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था. इसकी घोषणा क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद हुई थी. ऐसे में जब विल स्टेज पर पहुंचे, तो उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी. वहीं, इस थप्पड़ कांड के अगले दिन उन्होंने सोशल मीडिया पर पूरी दुनिया और क्रिस रॉक से माफी मांगते हुए कहा था, कि वह अपनी इस हरकत के लिए शर्मिंदा हैं.

10 साल के लिए ऑस्कर समेत अन्य एकेडमी कार्यक्रम से बैन हुए विल स्मिथ

इस थप्पड़ कांड के बाद, हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विल स्मिथ को अकैडमी मोशन ऑफ पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने 10 सालों के लिए बैन कर दिया है. अब वो एकेडमी के किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकते.

आपको बता दें, कि विवाद के लगभग एक महीने बाद क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने पर उनकी मां, रोज़ रॉक की प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. क्रिस रॉक की मां, रोज रॉक पेशे से ऑथर और मोटिवेशनल स्पीकर हैं. क्रिस के साथ ऑस्कर में हुई उस घटना के बाद से रोज ने एक इंटरव्यू में बताया था, कि क्रिस अभी भी उसके साथ हुई घटना से बाहर आने की कोशिश कर रहा है. विल के थप्पड़ का जवाब देते हुए रोज रॉक ने कहा था, कि ‘विल ने केवल क्रिस को ही नहीं बल्कि हम सबको थप्पड़ मारा था. उसने मुझे थप्पड़ मारा है. जब तुम मेरे बच्चे को तकलीफ पहुंचाते हो, तब तुम मुझे दुख पहुंचाते हो”.

Related Stories

No stories found.