Uttarakhand News: इंडियन आइडल विजेता Pawandeep Rajan को सरकार ने बनाया राज्य का ब्रांड एंबेसडर

Uttarakhand News: इंडियन आइडल विजेता Pawandeep Rajan को सरकार ने बनाया राज्य का ब्रांड एंबेसडर

Pawandeep Rajan ने इंडियन आइडल 12 में लाखों लोगों को अपना फैन बनाया. इसके साथ ही उन्होंने अपने राज्य Uttarakhand की पहाड़ी पहचान से भी देश भर के लोगों को अवगत कराया. उन्हें उत्तराखंड सरकार की तरफ से एक बड़ा तोहफा मिला है. राज्य के मुख्यमंत्री ने Pawandeep को उत्तराखंड राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. उन्हें राज्य की कला, सभ्यता और पर्यटन विभाग का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. मुख्यमंत्री Pushkar Singh ने यह घोषणा Pawandeep से मुलाकात करने के बाद की. मुख्यमंत्री ने यह घोषणा करते हुए कहा कि Pawandeep एक बहुत ही सामान्य परिवार से आते हैं. उन्होंने राज्य को देश भर में बहुत प्रसिद्धि दिलाई है. उन्हें अब राज्य की कला, और पर्यटन को और आगे पहुंचाने का जिम्मा दिया गया है.

आपको बता दें कि पिछले महीने जब Pawandeep Rajan इंडियन आइडल 12 शो जीते थे, तब भी मुख्यमंत्री ने उनके बारे में एक फेसबुक पोस्ट की थी. जिसमें उन्होंने कहा कि Pawandeep ने अपनी गायकी से न केवल इंडियन आइडल प्रतियोगिता को जीता है बल्कि सभी देशवासियों का दिल भी जीता है. इस अवसर पर Pawandeep ने मुख्यमंत्री के लिए उनके निवास पर गिटार पर कुछ गाने भी प्रस्तुत किये थे. 

25 साल के Pawandeep Uttarakhand के Talli Chowki गांव में जन्मे थे. उनके घर में सभी लोग संगीत से जुड़े हैं. उनके माता पिता और बहनें, पारंपरिक गायक हैं. इसी के चलते Pawandeep Rajan मात्र 2 साल की उम्र में तबला बजाना सीख गए थे. फिलहाल Pawandeep देश के अलग अलग जगहों पर कॉन्सर्ट कर रहे हैं. हाल ही में वो हैदराबाद में एक कॉन्सर्ट टूर पर गए हुए थे. वहीं हाल ही में वो अपनी दोनों बहनों के साथ अपने घर पर राखी का त्यौहार मना रहे थे. जिसकी तस्वीरें भी उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर साझा की हैं. 

यह भी पढ़ें: Indian Idol 12: फिल्म निर्देशक Karan Johar होंगे शो के विशेष एपिसोड में, टॉप के गायकों को देंगे अपनी फ़िल्मों में गाने का मौका

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com