Adipurush To Salaar: दक्षिण भारत की ये फिल्में इस साल बॉक्स ऑफिस पर करेंगी धमाल

Adipurush To Salaar: दक्षिण भारत की ये फिल्में इस साल बॉक्स ऑफिस पर करेंगी धमाल

भारतीय फिल्म जगत में साउथ की फिल्मों का दबदबा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसा भी देखा गया, कि इस साल कई बड़ी फिल्मों ने बॉलीवुड की चमक को फीका भी कर दिया है. इसके साथ ही, फिल्म प्रेमियों का रुझान भी साउथ की फिल्मों की ओर बढ़ता जा रहा है. इस साल रिलीज़ हुई, निर्देशक एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है. वहीं, इस फिल्म ने कमाई के बहुत सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं.

इसके आलवा हाल ही में, रिलीज़ हुई फिल्म ‘केजीएफ़: चैप्टर 2’ (KGF: Chapter 2) ने भी बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा बनाया हुआ है. फिल्म के एक्शन से लेकर डायलॉग तक दर्शकों को खूब पसंद आ रहें है. आपको बता दें, कि साल 2022 में कई ऐसी ही जबरदस्त फिल्में रिलीज़ होने जा रहीं हैं, जिसका दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहें हैं. आज हम आपके लिए साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों की ऐसी सूची लेकर आए हैं, जिसका फैंस बेसब्री से इतंजार कर रहें हैं.

1. Adipurush

अभिनेता प्रभास (Prabhas) की आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का फैंस को बहुत इंतज़ार है. इस फिल्म में प्रभास के अलावा, अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon) और सनी सिंह (Sunny Singh) नज़र आएंगे. फिल्म का बजट करीब 400 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म ‘तानाजी’ (Tanhaji) का निर्देशन कर चुकें, ओम राउत (Om Raut) फिल्म के निर्देशक हैं. यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज़ होनी थी, लेकिन अब यह अगले साल 12 जनवरी 2023 को रिलीज़ होगी.

2. Liger

साउथ अभिनेता विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) की फिल्म, ‘लिगर’ (Liger) इस साल 25 अगस्त को रिलीज़ की जा सकती है. फिल्म में विजय, बॉक्सर के किरदार में नज़र आएंगे. फिल्म में विजय के अलावा, अनन्या पांडे (Anaya Pandey) और रोनित रॉय (Ronit Roy) भी हैं. यह तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं के डब संस्करणों के साथ हिंदी और तेलुगु दोनों भाषाओं में रिलीज़ होगी.

3. Acharya

चिरंजीवी (Chiranjeevi), राम चरण (Ram Charan), काजल अग्रवाल (Kajal Aggarwal), सोनू सूद (Sonu Sood) और पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) जैसे बेहतरीन कलाकारों से सजी यह फिल्म, एक्शन और ड्रामा से भरपूर है. वहीं, फिल्म का बजट 140 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है. इस फिल्म का इंतज़ार भी दर्शक काफी लंबे समय से कर थे, जो 29 अप्रैल 2022 को पूरा हो जाएगा.

4. Hari Hara Veera Mallu

साल 2021 में ‘वकील साब’ (Vakeel Saab) जैसी जबरदस्त हिट फिल्म देने के बाद अभिनेता, पवन कल्याण (Pawan Kalyan) आगामी फिल्म, ‘हरि हर वीरा मल्लू’ (Hari Hara Veera Mallu) में नज़र आएंगे. इस पैन इंडिया फिल्म में निधि अग्रवाल (Nidhhi Agerwal), अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal), जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) भी हैं. फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज़ होगी.

5. Ramarao on Duty

अभिनेता रवि तेजा (Ravi Teja) जल्द ही उनकी बहुप्रतीक्षित एक्शन थ्रिलर फिल्म, ‘रामाराव ऑन ड्यूटी’ (Ramarao on Duty) के साथ बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. आपको बता दें, कि यह फिल्म पहले 25 मार्च 2022 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन निर्माताओं ने निर्देशक राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के कारण इसकी रिलीज़ को 17 जून 2022 तक टाल दिया.

6. Salaar

‘केजीएफ़: चैप्टर 2’ जैसी हिट फिल्म देने के बाद निर्देशक प्रशांत नील (Prashanth Neel) की फिल्म, 'सालार' (Salaar) का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहें हैं. इस फिल्म का लेखन और निर्देशन प्रशांत नील ने किया है.

आपको बता दें, कि यह फिल्म, कन्नड़ और तेलुगु भाषा में बनाई गई है. इसमें प्रभास के साथ, पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran), श्रुति हासन (Shruti Haasan) और जगपति बाबू (Jagapathi Babu) भी नज़र आएंगे. यह फिल्म इस साल रिलीज़ के लिए तैयार थी, लेकिन निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज़ को टाल दिया है, अब यह फिल्म साल 2023 में रिलीज़ होगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com