Upcoming Movies of Salman Khan: 2023 होगा ‘भाईजान’ के नाम, रिलीज़ होंगी ये फिल्में

Upcoming Movies of Salman Khan: 2023 होगा ‘भाईजान’ के नाम, रिलीज़ होंगी ये फिल्में

बॉलीवुड में ‘भाईजान' नाम से मशहूर सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के एक ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी पॉपुलैरिटी और फिल्में आज भी लोगों के जुबान पर चढ़ी हुई हैं. अब फिर 90 के दशक के लवरबॉय की इमेज हो हाल की फिल्मों में एक्शन स्टार तक, सलमान हर जगह अपनी अलग छाप छोड़ रहे. आपको बता दें, कि उन्होंने बीते 27 दिसंबर को अपना 57वां जन्मदिन मनाया, जो उनकी बहन के घर पर आयोजित किया गया था.

साल बीत गए लेकिन सलमान खान की फिल्म का उत्साह वही बना हुआ है. वहीं, उनके पास 2023 के लिए कुछ बड़े टिकट रिलीज़ भी हैं, आइए उन पर एक नज़र डालते हैं.

1. किसी का भाई किसी की जान

‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) साल 2023 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है, जो ईद पर रिलीज होगी. फरहाद सामजी (Farhad Samji) द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में सलमान, वेंकटेश दग्गुबाती (Venkatesh Daggubati), शहनाज गिल (Shehnaaz Gill), पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) और मुक्केबाज विजेंदर सिंह (Vijender Singh) प्रमुख भूमिकाओं में हैं. गौरतलब है, कि फिल्म का नाम शुरू में ‘कभी ईद कभी दिवाली’ (Kabhi Eid Kabhi Diwali) रखा गया था, लेकिन बाद में इसका नाम बदल दिया गया. ख़ास बात यह है, कि इसमें साउथ स्टार राम चरण (Ram Charan) का कैमियो भी हो सकता है.

2. टाइगर 3

‘टाइगर 3- (Tiger 3), सफल टाइगर फ्रैंचाइज़ी की तीसरी किस्त है, जो साल  2023 में आएगी. इस फिल्म में सलमान खाम रॉ जासूस अविनाश सिंह राठौड़ के अपने लोकप्रिय चरित्र को दोहराते हुए दिखाई देंगे. वहीं, दीवाली पर रिलीज होने वाली टाइगर 3 में सलमान खान और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की जोड़ी एक साथ देखी जाएगी. फिल्म फ्रेंचाइजी के पहले दो भाग कबीर खान (Kabir Khan) द्वारा निर्देशित किए गए थे. हालांकि, टाइगर 3 को निर्माता अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) निर्देशित करेंगे.

3. किक 2

सलमान अपनी साल 2014 की अपनी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘किक 2’ (Kick 2) की अगली कड़ी में फिर से अपने शैतान व्यक्तित्व को दिखाएंगे. आपको बता दें, कि पहले यह फिल्म को 2021 में रिलीज़ होनी थी, हालांकि COVID-19 के कारण इसे आगे बढ़ा दिया गया, जो अब साल 2023 में रिलीज़ होगी. इस फ़िल्म से सलमान और जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) के भूमिकाओं को फिर से शुरू करने की उम्मीद है.

4. पठान

सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) द्वारा निर्देशित शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathan) में जॉन अब्राहम (John Abraham) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) मेन लीड में हैं और सलमान खान का कैमियो भी है. यह फिल्म कथित तौर पर यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) की जासूसी फिल्मों के ब्रह्मांड का एक हिस्सा है, जो 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

Image Source


यह भी पढ़ें: Netflix Christmas Movies 2022: क्रिसमस की छुट्टियों में देखें ये 5 फैंटेसी फ़िल्में

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com