Sidharth Malhotra: करगिल में लाॅंच हुआ Shershaah का ट्रेलर, शहीद जवान Vikram Batra के जीवन पर आधारित है फिल्म

Sidharth Malhotra: करगिल में लाॅंच हुआ Shershaah का ट्रेलर, शहीद जवान Vikram Batra के जीवन पर आधारित है फिल्म

Sidharth Malhotra की बहुप्रतीक्षित फिल्म Shershaah का ट्रेलर रविवार को 22वें करगिल विजय दिवस के मौके पर रिलीज़ किया गया है. फिल्म का ट्रेलर भारतीय सेना के सामने टाइगर हिल्स पर लाॅंच किया गया है. इस समारोह में फिल्म की पूरी टीम के अलावा CDS जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे. इसके अलावा शहीद Vikram Batra के जुड़वा भाई Vishal Batra भी इस समारोह में उपस्थित थे. वहीं करगिल युद्ध पर बनी इस फिल्म का Sidharth Malhotra के फैंस बहुत बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

आपको बता दें, कि यह फिल्म भारतीय सेना के बहादुर सिपाही कैप्टन Vikram Batra के जीवन पर आधारित है. करगिल के युद्ध में कैप्टन Vikram ने अपनी जान गंवाई थी. बाॅलिवुड अभिनेता Sidharth Malhotra इस फिल्म में Vikram Batra का किरदार निभा रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ Kiara Advani, Pawan Chopra, Sahil Vaid और Shiv Panditt जैसे कलाकार भी मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. Kiara Advani इस फिल्म में Vikram Batra की प्रेमिका डिंपल चीमा का किरदार निभा रहीं हैं.

Sidharth Malhotra की यह फिल्म 12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर रिलीज़ होगी. इस फिल्म का निर्माण Karan Johar के प्रोडक्शन हाउस Dharma Productions के बैनर तले हुआ है. इस फिल्म के निर्देशक Vishnuvardhan हैं. Shabbir Boxwala इस फिल्म के सह-निर्माता हैं. फिल्म के ट्रेलर लाॅंच के साथ ही बॉलीवुड की कई हस्तियों ने फिल्म की तारीफ की है.

गौरतलब है कि, Vikram Batra के भाई Vishal Batra ने ट्रेलर रिलीज़ के मौके पर मीडिया से बातचीत की है. उन्होंने कहा कि विक्रम पर फिल्म बनाने का उनका सपना अब जाकर पूरा हुआ है. उन्होंने कहा, "Vikram को लेकर फिल्म बनाने का सपना हम साल 2015 से देखते आ रहे हैं. इस फिल्म के निर्माता Shabbir Boxwala पहली बार यह फिल्म बनाने के लिए मेरे पास आए थे. पूरे एक साल तक मैंने यह सोचा की Vikram का किरदार कौन से अभिनेता को करना चाहिए. जब साल 2016 में मैं पहली बार Sidharth Malhotra से मिला, तो मुझे लगा कि इस किरदार के लिए उनसे अच्छा और कोई हो ही नहीं सकता." 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कैप्टन Vikram Batra करगिल के युद्ध में 7 जुलाई, 1999 को शहीद हो गए थे. युद्ध में उनके शौर्य और बलिदान को आज भी याद किया जाता है. उनका कोड नेम शेरशाह था. उन्होंने महज़ 24 साल की उम्र में देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे. उनकी बलिदान के लिए उन्हें मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया है. फिल्म Shershaah को लेकर Vikram Batra के माता-पिता ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि यह उनके बेटे को दी गई एक सच्ची श्रद्धांजलि है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com