Holiday Destination For New Year: इन 5 जगहों से करें 2023 की शुरुआत

Holiday Destination For New Year: इन 5 जगहों से करें 2023 की शुरुआत
SolStock

नए साल का जश्न मनाना आम बात है क्योंकि हर नई शुरुआत, अपने साथ ढेर सारी ऊर्जा और सकारात्मकता लाती है तो इसका स्वागत पूरे मन से करना चाहिए. भारत में भी क्रिसमस के साथ ही नए साल 2023 (New Year 2023) के जश्न की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में हॉलिडे डेस्टिनेशन (Holiday Destination) की सही जानकारी बहुत जरूरी है, जिससे आप इस खास मौके को और खास बना सकें.

ये 5 हॉलिडे डेस्टिनेशन दोगुना करेंगे नए साल का मजा

1. गोवा

भारत में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गोवा (Goa) सबसे पहली पसंद है, जो पार्टी का आनंद लेने के लिए बेहतरीन जगहों में से एक माना जाता है. शानदार समुद्र तट, पर्यटकों का जमावड़ा, सुहाना मौसम और एक अलग संस्कृति आपको महसूस कराती है, कि नए साल का स्वागत करने के लिए गोवा सही विकल्प है.

2. गुलमार्ग, जम्मू और कश्मीर

जो लोग प्रकृति की गोद में नए साल की शुरुआत करना चाहते हैं, वह शांतिपूर्ण शहर गुलमार्ग (Gulmarg) में आकर कुछ असामान्य अनुभव कर सकते हैं. यह शहर खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्हें बर्फ और खामोशी पसंद है. यह जगह प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग है और भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है.

3. मनाली, हिमाचल प्रदेश

'देवताओं की घाटी' मनाली हिमाचल प्रदेश (Manali, Himachal Pradesh) में नए साल के मौके पर भीड़ देखने लायक होती है. यह शहर, आपका नया साल शुरू करने के लिए एक बेहद खूबसूरत जगह है. ठंड के माहौल के साथ-साथ अलाव का आनंद लेने का मजा नए साल की मस्ती का मजा दोगुना कर देता है. आप सोलांग घाटी और कुफरी जैसे आसपास के इलाकों की सड़क यात्रा की योजना भी बना सकते हैं. बर्फ से लदी सड़कों पर समय बिताकर यह आपको और भी उत्साहित कर.

4. ऊटी, तमिलनाडु

आप नए साल का सद्भाव में स्वागत करना चाहते हैं या जोश वाली भीड़ के साथ? दोनों ही मामले में चिंता की कोई बात नहीं, शांति के साथ-साथ एक जीवंत माहौल के साथ ऊटी (Ooty) जैसी कोई दूसरी जगह नहीं है. यह जगह शांति के साथ-साथ तेज़ संगीत और चकाचौंध पार्टियों का आनंद लेने के लिए बहुत अच्छी है. यही वजह है, कि ऊटी दक्षिण भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है.

5. वायनाड, केरल

वायनाड (Wayanad) ने भारत में सबसे अच्छे नए साल के स्थलों में से एक के रूप में काफी लोकप्रियता हासिल की है. इसके शांतिपूर्ण वातावरण और हरे-भरे मसालों के बागान में घूमकर या प्राकृतिक दृश्यों का आनंद लेकर आप नए साल का स्वागत कर सकते हैं.

आप भारत में मौजूद इन 5 की जगह उदयपुर (राजस्थान), मैक्लोडगंज (हिमाचल प्रदेश), दिल्ली, कोलकाता (पश्चिम बंगाल), बेंगलुरु (कर्नाटक) और पांडिचेरी में भी हॉलिडे प्लान कर सकते हैं. अब नए साल के उत्सवों में शामिल होने के लिए तैयार हो जाइए और अब तक का सबसे अच्छा नया साल मनाइए. इसके लिए ऑनलाइन हॉलिडे बुकिंग जैसे यात्रा (Yatra), मेक माय ट्रिप (Make My Trip), आदि भी मौजूद हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: Redmi K60 Series: जनवरी 2023 में आएगा ये फोन, खरीदने से पहले जाने जरूरी बातें

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com