Happy Birthday Kartik Aaryan: 5 ऐसे किरदार, जिनसे मिली बॉलीवुड में लवर बॉय की पहचान

Happy Birthday Kartik Aaryan: 5 ऐसे किरदार, जिनसे मिली बॉलीवुड में लवर बॉय की पहचान

बॉलीवुड अभिनेता Kartik Aaryan का नाम, आज सभी निर्देशकों की पहली पसंद में शामिल है. मगर अभिनेता के लिए सफलता की ये राह इतनी आसान नहीं थी. हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फ़िल्म 'Dhamaka', दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है. वहीं अभिनेता के फैंस, अब उनकी फ़िल्म 'Bhool Bhulaiya 2' का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. हिंदी सिनेमा के 'लवर बॉय' कहे जाने वाले Kartik Aaryan, आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Kartik Aaryan का जन्म 22 नवंबर, 1990 को ग्वालियर में हुआ था. उन्होंने अपने फ़िल्म करियर की शुरुआत, साल 2011 की फ़िल्म 'Pyaar Ka Punchnama' से की थी. इसके बाद, उन्होंने 'Akaash Vani' और 'Kaanchi' जैसी फ़िल्मों में काम किया. वहीं अभिनेता ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में, कुछ किरदार ऐसे निभाए हैं, जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड का एक जाना माना चेहरा बना दिया. उनके जन्मदिन के मौके पर, आज हम उनके ऐसे ही 5 किरदारों की बात करेंगे.

1. Pyaar Ka Punchnama

साल 2011 की फ़िल्म 'Pyaar Ka Punchnama', उस साल की हिट फ़िल्मों की सूची में शामिल थी. साथ ही, इस फ़िल्म में Kartik Aaryan अपने प्रदर्शन के कारण लोगों की सराहना के पात्र भी बन गए थे. इस फ़िल्म में उन्होंने रजत मृदुल का किरदार निभाया था.

2. Akaash Vani

साल 2013 में आई Kartik Aaryan और Nushrat Bharucha की फ़िल्म 'Akaash Vani', यूं तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. मगर फ़िल्म में Kartik के अभिनय और दोनों कलाकारों की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था. इस फ़िल्म का निर्देशन Luv Ranjan ने किया था.

3. Pati Patni Aur Woh

साल 1978 की फ़िल्म का रीमेक बनी इस फ़िल्म में Kartik Aaryan, Bhumi Pednekar और Ananya Panday मुख्य भूमिकाओं में थे. बेहद सफ़ल रही यह फ़िल्म, 100 करोड़ क्लब में घुसने से बेहद आंकड़े से पीछे रह गई. इस फ़िल्म से बतौर कलाकार, Kartik को अपार सफलता हासिल हुई.

4. Love Aaj Kal 2

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक Imtiaz Ali की फ़िल्म 'Love Aaj Kal 2' में, Kartik Aaryan ने पहली बार एक संजीदा किरदार निभाया था. हालांकि, फ़िल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई, मगर अभिनेता के प्रदर्शन ने दर्शकों के दिलों में लवर बॉय की एक अमिट छाप छोड़ी.

5. Luka Chuppi

Kartik Aaryan और Kriti Sanon की साल 2019 की फ़िल्म 'Luka Chuppi' में दोनों की केमिस्ट्री और अभिनेता के प्रदर्शन को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Kartik Aaryan आने वाले समय में, 'Freddy', 'Captain India', 'Luka Chuppi 2', 'Bhool Bhulaiya 2' जैसी कई फ़िल्मों में नज़र आएंगे. इसके अलावा, उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'Dhamaka', Netflix पर खूब धमाका कर रही है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com