IMDb Highest Rated Movies 2021: इन 10 फ़िल्मों ने पूरे साल बटोरी चर्चा

IMDb Highest Rated Movies 2021: इन 10 फ़िल्मों ने पूरे साल बटोरी चर्चा

मनोरंजन जगत के लिए, साल 2021 काफ़ी मिला-जुला साल साबित हुआ है. एक तरफ़, जहां महामारी के चलते सिनेमाघरों के बंद होने के कारण विभिन्न ओटीटी प्लेटफाॅर्मों ने दर्शकों के जीवन में एक खास जगह बनाई. वहीं इस साल हमें एक से बढ़कर एक फ़िल्में भी देखने को मिली. इनमें से कई फिल्मों को, अंतराष्ट्रीय फ़िल्म रेटिंग वेबसाईट IMDb (Internet Movie Database) ने सबसे ज़्यादा रेटिंग्स से भी नवाज़ा. नए साल की शुरूआत करते हुए, आज हम बात करेंगे 2021 की ऐसी ही 10 सफल फ़िल्मों के बारे में, जो इस साल हिट की श्रेणी में रही.

साल 2021 में सबसे ज़्यादा IMDb रेटिंग्स वाली बॉलीवुड फिल्में 

1. Sardar Udham (8.8)

भारतीय स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह की शौर्यपूर्ण गाथा पर बनी इस फ़िल्म को, 16 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर रिलीज़ किया गया था. Shoojit Sircar द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में, अभिनेता Vicky Kaushal ने उधम सिंह का किरदार निभाया है. इसे फिल्म को दर्शकों द्वारा, Vicky के करियर की सबसे सफल फ़िल्म बताया जा रहा है. फ़िल्म को IMDb ने 8.8 की रेटिंग दी है.

2. Shershaah (8.7)

भारत के जांबाज़ सिपाही कैप्टन Vikram Batra के जीवन पर आधारित इस फ़िल्म में, Sidharth Malhotra ने मुख्य किरदार निभाया है. वहीं अभिनेत्री Kiara Advani ने उनकी प्रेमिका डिंपल चीमा का किरदार निभाया था. यह फ़िल्म, 12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर रिलीज़ हुई थी और देखते ही देखते यह साल 2021 की सबसे सफल फ़िल्म बन कर उभरी थी.

3. Mimi (8.0) 

बॉलीवुड अभिनेत्री Kriti Sanon की फ़िल्म 'Mimi' भी, साल 2021 की IMDb से 8 रेटिंग लेकर सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मों की सूची में शामिल है. यह फ़िल्म 26 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में Pankaj Tripathi, Supriya Pathak जैसे दिग्गज कलाकार भी मौजूद हैं. सरोगेसी जैसे नाज़ुक विषय पर बनी यह फ़िल्म, दर्शकों को खूब पसंद आई थी.

4. Shiddat (8.0)

Sunny Kaushal और Radhika Madan की यह फ़िल्म, 1 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar पर रिलीज़ की गई थी. निर्माता Dinesh Vijan द्वारा बनाई गई इस खूबसूरत फिल्म ने दर्शकों का खूब प्यार बटोरा. इस फ़िल्म को IMDb की 8 रेटिंग वाली इस फिल्म को, साल 2021 की सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मों में से एक माना जाता है.

5. Sooryavanshi (6.3)

निर्देशक Rohit Shetty की इस फ़िल्म को पहले, साल 2020 में ही रिलीज़ किया जाने वाला था. मगर Covid-19 महामारी को देखते हुए, फिल्म की रिलीज़ को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया था. आखिरकार, इस साल 5 नवंबर को रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए, दर्शकों के दिलों और IMDb की सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मों की सूची में अपनी जगह बनाई. इस फ़िल्म में Akshay Kumar और Katrina Kaif मुख्य भूमिकाओं में हैं.

साल 2021 में सबसे ज़्यादा रेटिंग्स वाली हाॅलीवुड फिल्में

1. The Suicide Squad (7.3) 

इस साल, 6 अगस्त को Amazon Prime Video पर रिलीज़ हुई इस फ़िल्म की कहानी काफी मज़ेदार  है. Harley Quinn, Pete Davidson जैसे मशहूर कलाकारों के प्रदर्शन ने, इस फ़िल्म को एक अलग पहचान दिलाई. इसी के साथ, इस फिल्म को IMDb द्वारा 7.3 की रेटिंग दी गई है.

2. The Unforgivable (7.2)

24 नवंबर, 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज़ हुई यह फ़िल्म, हॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मों की सूची में शामिल है. वहीं IMDb ने इस फ़िल्म को 7.2 की रेटिंग दी है. इस फ़िल्म में, हॉलीवुड अभिनेत्री Sandra Bullock ने मुख्य भूमिका निभाई है.

3. The White Tiger (7.1)

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, अपने अभिनय से सबका दिल जीत चुकीं अभिनेत्री Priyanka Chopra की इस फ़िल्म ने रिलीज़ के साथ ही, IMDb की सूची में अपना स्थान पक्का कर लिया था. इस फ़िल्म में Adarsh Gourav के अभिनय को भी दर्शकों ने खूब सराहा. यह फ़िल्म साल की शुरुआत में 13 जनवरी को Netflix पर रिलीज़ हुई थी.

4. The Map Of Tiny Perfect Things (6.8)

हॉलीवुड निर्देशक Ian Samuels की यह फ़िल्म, ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर रिलीज़ की गई थी. फ़िल्म में Kathryn Newton और Kyle Allen जैसे कलाकारों के प्रदर्शन को दर्शकों ने खूब सराहा. 

5. Red Notice (6.4)

हाल ही में Netflix पर रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने, दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस फ़िल्म को IMDb ने 6.4 की रेटिंग दी है. फ़िल्म में Gal Gadot, Dwayne Johnson और Ryan Reynolds मुख्य भूमिकाओं में नज़र आ रहे हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com