The Kashmir Files on OTT: क्या ओटीटी पर भी धमाल मचाएगी फिल्म? जानें कब होगी रिलीज़

The Kashmir Files on OTT: क्या ओटीटी पर भी धमाल मचाएगी फिल्म? जानें कब होगी रिलीज़

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर कश्मीर में हुए अत्याचारों की कहानी दिखाई गई है. वहीं बाॅक्स ऑफिस पर इस फिल्म की रिकाॅर्ड तोड़ कमाई लगातार जारी है. वहीं अब विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’, जल्द ही ओटीटी पर कमाल करती नज़र आएगी.

खबरों के अनुसार, फिल्म के निर्माताओं ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ज़्यादा से ज़्यादा दर्शकों तक पहुँचाने का फैसला किया है. 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज़ के साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं. वहीं फिल्म की दमदार कहानी, लोगों में यह फिल्म देखने की उत्सुकता बढ़ा रही है. लोगों के इसी उत्साह को देखते हुए, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्माताओं ने इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का फैसला किया है.

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) और अनुपम खेर (Anupam Kher) जैसे दिग्गज अभिनेताओं द्वारा अभिनीत इस फिल्म का निर्माण, ज़ी स्टूडियोज़ (Zee Studios) के बैनर तले किया गया है. वहीं ज़ी स्टूडियोज़ के पास ही फिल्म के सैटेलाइट अधिकार भी हैं. खबरों की मानें, तो यह फिल्म जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (ZEE5) पर 6 मई, 2022 को रिलीज़ की जाएगी. मगर अभी तक ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्माताओं की ओर से इस बात का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में साल 1990 में लाखों कश्मीरी पंडितो के कश्मीर छोड़ने की कहानी को दिखाया है. आपको बता दें, कि 'द कश्मीर फाइल्स' में अनुपम खेर और पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) के अभिनय को लोगों द्वारा काफी सराहा जा रहा है. इसके अलावा मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार (Darshan Kumar), भाशा सुंबली (Bhasha Sumbli), चिन्मय मंडेलकर (Chinmay Mandlekar) जैसे कलाकारों के दमदार अभिनय की भी तारीफ़ हो रही है.

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने जिस तेज़ी से पहले और दूसरे हफ्ते 200 करोड़ का आंकड़ा छुआ था, उसकी तुलना में तीसरे हफ्ते 250 करोड़ के कलेक्शन तक पहुंचना मुश्क‍िल नज़र आ रहा है. हालांक‍ि, फिल्म को दर्शकों द्वारा मिल रहा ज़बरदस्त प्यार देखकर यह उम्मीद की जा रही है, क‍ि फिल्म देर से ही सही पर 250 करोड़ का आंकड़ा छूने में कामयाब ज़रूर होगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com