जानना चाहते हैं टाटा परिवार का इतिहास? टी-सीरीज़ खोलेगा कई राज़

जानना चाहते हैं टाटा परिवार का इतिहास? टी-सीरीज़ खोलेगा कई राज़

आज के समय में टाटा परिवार, दुनिया के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में से एक है. जमशेदजी नसरवानजी टाटा (Jamsetji Nusserwanji Tata) द्वारा, मात्र 21 हज़ार रुपये से टाटा समूह (Tata Group) को शुरू किया गया था. आज इसका टर्नओवर, कई लाख करोड़ रुपये का है. भारत में टाटा परिवार का योगदान अतुल्नीय है. आपको बता दें, कि करीब 200 सालों से यह परिवार, उद्यमिता की कई प्रेरक कहानियां देता आया हैं, जिसे अब जल्द ही पर्दे पर दिखाया जाएगा.

टी-सीरीज़ और ऑल्माइटी मोशन पिक्चर ने मिलाया हाथ

मंगलवार को टी-सीरीज़ (T-Series) और ऑल्माइटी मोशन पिक्चर (Almighty Motion Picture) की ओर से, टाटा परिवार की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाने की आधिकारिक घोषणा की गई है. हालांकि, निर्माताओं द्वारा इनकी कहानी फिल्म या सीरीज़, किस रूप में दिखाई जाएगी इस बात की घोषणा नहीं की गई है. पहले ये खबर आई थी, कि निर्माता टाटा परिवार की कहानी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर, एक सीरीज़ के रूप में रिलीज़ करने की योजना बना रहें हैं, जिसमें 3 सीज़न होने की बात कही गई थी.

बिज़नेस से जुड़ी कहानियों को स्क्रीन पर लाने में माहिर प्रोडक्शन हाउस, ऑल्माइटी मोशन पिक्चर ने टाटा परिवार पर सीनियर जर्नलिस्ट गिरीश कुबेर (Girish Kuber) की लिखी किताब के राइट्स खरीदे थे. वहीं अब टी-सीरीज़ और ऑल्माइटी मोशन पिक्चर ने इस कहानी को पर्दे पर दिखाने के लिए, इसके अडियो-वीडियो राइट्स भी हासिल कर लिए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि गिरीश कुबेर की लिखी किताब 'द टाटा: हाउ ए फैमिली बिल्ट ए बिज़नेस एंड ए नेशन' में टाटा परिवार के 200 साल के इतिहास की जानकारी दी गई है.

इस कहानी में सिर्फ रतन टाटा के रोल पर ही फोकस नहीं किया जाएगा, बल्कि टाटा परिवार के इतिहास के पुराने चेहरों की यात्रा भी दिखाई जाएगी. टाटा परिवार ने कैसे अपना इतना बड़ा कारोबारी साम्राज्य तैयार किया और किस तरह इस परिवार ने राष्ट्र निर्माण में योगदान दिया है. यह सब इस कहानी में दिखाया जाएगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com