Sushant Singh Rajput: इन हिट फिल्मों को अभिनेता ने साइन करने से किया था मना

Sushant Singh Rajput: इन हिट फिल्मों को अभिनेता ने साइन करने से किया था मना

PK फेम अभिनेता Sushant Singh Rajput की मृत्यु ने सारी फिल्म इंडस्ट्री को झंझोड़ रख दिया था. उनकी मृत्यु से जुड़े ड्रग केस में कई बडी हस्तियों का नाम सामने आया था पर आज तक किसी को समझ नही आया कि उनकी हत्या की गई या फिर उन्होंने आत्महत्या की थी. यह कैसे पिछले एक साल से सुर्खियों का अहम हिस्सा रहा है. उनकी मौत ने बॉलीवुड में पल रही कई समस्याओं को भी संबोधित किया है. कई निर्देशकों ने नेपोटिज्म और आउटसाइडर्स के प्रति भेदभावों के बारे में भी बताया है. इन सब समस्याओं को मात देते हुए अभिनेता ने इंडस्ट्री में अपने बलबूते पर अपना नाम बनाया था. आइए जाने कुछ हिट फिल्मों के बारे में जो उन्हे ऑफर हुई थी और उन्होंने रिजेक्ट कर दी थी.

  1. Sanjay Leela Bhansali की Goliyon ki Raasleela–Ram Leela

बॉलीवुड के पावर कपल Deepika Padukone और Ranveer Singh की इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने के लिए निर्देशक की पहली पसंद Sushant Singh Rajput थे. कई इंटरव्यू में यह भी बताया गया है कि निर्देशक Sanjay Leela Bhansali ने अभिनेता को Bajirao Mastani और Padmavat में भी मुख्य किरदार की भूमिका निभाने का प्रस्ताव दिया था पर अभिनेता ने उन्हे माना कर दिया क्योंकि वे उस समय दूसरी चीजों ने व्यस्त थे.

  1. Chetan Bhagat की Half Girlfriend

Chetan Bhagat की लिखी किताब पर आधारित फिल्म Half Girlfriend, अभिनेता Sushant Singh Rajput को ऑफर की गई थी. उनके फैंस का दावा है की नेपोटिज्म के चलते ये फिल्म Arjun Kapoor को दे दी गई थी. पर इस गलत फहमी को सुधारते हुए अभिनेता ने बताया की उन्होंने उसी महीने दो प्रोजेक्ट साइन कर लिए थे.

  1. John Abraham की Romeo Akbar Walter

RAW, पहले अभिनेता John Abraham की जगह Sushant Singh Rajput को पेश की गई थी. इसे उन्होंने सीधा अस्वीकार कर दिया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से अधिक कमाए हैं.

  1. Abhishek Kapoor की Fitoor

Abhishek Kapoor की इस फिल्म को पहले Sushant Singh Rajput ने साइन कर लिया था. मगर फिल्म की शूटिंग की तारीख बदलने के कारण वे इस फिल्म को अपना समय नहीं दे पाए. इसके बाद Fitoor में Aditya Roy Kapur और Katrina Kaif को कास्ट किया गया था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com