Sunny Deol: Gadar 2 में फिर एक बार तारा सिंह तय करेगा पाकिस्तान का सफ़र

Sunny Deol: Gadar 2 में फिर एक बार तारा सिंह तय करेगा पाकिस्तान का सफ़र

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक 'Gadar: Ek Prem Katha' साल 2001 में रिलीज़ हुई थी. यह भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय एक प्रेमी जोड़े की कहानी थी. इस फ़िल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. Sunny Deol द्वारा हैंड पंप उखाड़ने वाला सीन एतिहासिक बन गया था. वहीं खबरों के अनुसार, Gadar की सफलता के बाद निर्माताओं ने इस फ़िल्म की सीक्वल Gadar 2 बनाने का निर्णय लिया है. जिसमें एक बार फिर फिल्म का मुख्य किरदार तारा सिंह पाकिस्तान के सफर पर निकलेगा.

फ़िल्म के निर्देशक Anil Sharma ने कहा है कि, Gadar 2 बनाना मुश्किल काम है. हालांकि, फ़िल्म की कहानी पर तेज़ी से काम चल रहा है. इस सीक्वल में भी Sunny Deol अपने पुराने किरदार तारा सिंह की भूमिका निभाते नज़र आएंगे. उनके साथ उनकी पत्नी सकीना यानी Ameesha Patel सकीना भी दिखेंगी. इसके अलावा उनके बेटे चरणजीत सिंह का किरदार Utkarsh Sharma निभाएंगे. 

सूत्रों के अनुसार, फिल्म में तारा सिंह को एक बार फिर से पाकिस्तान जाते हुए दिखाया है. निर्माताओं ने Gadar 2 में पिता-पुत्र के संबंधों को चित्रित करने का फैसला लिया है. इस बार Sunny Deol (तारा सिंह) अपने बेटे चरणजीत सिंह को पाकिस्तान से वापस ले जाने के लिए जाएंगे. निर्देशक Anil Sharma ने अभी इसी थीम के बारे में सोचा है. लेकिन उन्होंने अभी तक फ़िल्म के लेखकों के साथ बातचीत नहीं की है. साथ ही उन्होंने अभी तक कोई पटकथा भी तैयार नहीं की है. 

गौरतलब है कि, Gadar 2 का निर्माण पहले की तरह Zee द्वारा ही किया जाएगा. इस फ़िल्म को बनाने से पहले निर्देशक Anil Sharma साल 2007 के पारिवारिक ड्रामा 'Apne' के सीक्वल की शूटिंग शुरू करेंगे. यह फिल्म Deol परिवार की चार पीढ़ियों को एकसाथ लेकर आएगी. जिसमें Dharmendra, Sunny Deol, Bobby Deol और Karan Deol मुख्य भूमिका निभाएंगे. Apne 2 की शूटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन के खत्म होने के बाद ही Gadar 2 की शूटिंग शुरू की जाएगी.

सूत्रों के अनुसार, Zee और Anil Sharma की रचनात्मक टीम स्क्रिप्ट को लेकर काफ़ी सतर्क है. वह चीजों को धीमी गति से ले रही है, क्योंकि गदर को वापस लाने का विचार चुनौतियों के साथ आता है. 

हिन्दू-मुस्लिम के विभाजन पर केंद्रित फ़िल्म Gadar ने बॉक्स आफिस के साथ दर्शकों के दिलों पर भी राज किया था. फ़िल्म ने संगीत व निर्देशन से लेकर अभिनय के क्षेत्र में कई पुरस्कार जीते थे. फ़िल्म में Sunny Deol और Ameesha Patel मुख्य भूमिका में थे. इनके साथ Amrish Puri, Lillete Dubey और Utkarsh Sharma जैसे कलाकार मौजूद थे. अब देखना ये होगा कि Gadar 2 अपनी पहली फिल्म की तरह ब्लॉकबस्टर साबित हो पायेगी या नहीं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com