Happy Birthday Sunil Grover: कभी 500 रुपए कमाने वाला व्यक्ति आज कहलाता है काॅमेडी की दुनिया का किंग

Happy Birthday Sunil Grover: कभी 500 रुपए कमाने वाला व्यक्ति आज कहलाता है काॅमेडी की दुनिया का किंग

मशहूर कॉमेडियन Sunil Grover आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने कई टीवी शोज़ किए हैं, जिनमें उन्होंने कई रोचक किरदार निभाए हैं. टीवी पर The Kapil Sharma Show में कभी गुत्थी बनकर, कभी डॉ. मशहूर गुलाटी तो कभी संतोष भाभी बनकर उन्होंने फैंस का मनोरंजन किया है. मगर टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर Sunil Grover के लिए आसान नहीं था.

अपने करियर के शुरुआती समय में Sunil Grover को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. जिसके बारे में उन्होंने हाल ही में खुलासा भी किया था. उन्होंने कहा था कि, उनकी पहली कमाई सिर्फ 500 रुपए थी. उन्हें बचपन से ही फिल्में देखने का बहुत शौक था. वह Amitabh Bachchan और Shahrukh Khan की फिल्में देख कर उन्हीं की तरह बनना चहाते थे. जब वह 9वीं कक्षा में थे, तब उनके पिता उन्हें तबला सीखने के लिए भेजा करते थे. वहीं से उनको थियेटर में अभिनय करने की रुचि आई.

Sunil Grover ने बताया था, "मैंने रेडियो और टीवी में बहुत काम किए हैं. जिसके बाद मुझे गुत्थी का किरदार मिला. इस किरदार को निभाकर मैं हर घर में मशहूर हो गया. मुझे याद है एक बार मैं लाइव स्टेज शो कर रहा था, तो वहां लोग मुझे देख कर हूटिंग करने लगे. यह सब देखकर मुझे लगा की यह लोग शायद किसी और के लिए चिल्ला रहे होंगे, लेकिन वहां सिर्फ मैं ही था. मुझे यह देखकर बहुत हैरानी हुई. मुझे यह सब पाने के लिए काफी वक्त लग गया." 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Sunil Grover शुरुआत में Kapil Sharma के साथ Comedy Nights With Kapil और The Kapil Sharma Show में नज़र आते थे. इनके शो की बात करें तो Sunil Grover ने डॉ. मशहूर गुलाटी और गुत्थी का किरदार निभाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया है. लेकिन आपसी कारणों के चलते सुनील और कपिल की दोस्ती दो साल पहले टूट गई. इसके बाद से ही यह दोनों अलग-अलग शो करने लगे. 

Sunil Grover के काम की बात करें, तो सुनील ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म Pyaar To Hona Hi Tha से की थी. इसके बाद सुनील The Legend of Bhagat Singh, Mai Hu Naa, Ghajini, Zila Ghaziabad जैसी कई फिल्मों में नज़र आए थे. वह वेब सीरीज Tandav और Sun Flower में भी काम कर चुके हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com