Sourav Ganguly Biopic: क्या Ranbir Kapoor निभाएंगे दादा का किरदार

Sourav Ganguly Biopic: क्या Ranbir Kapoor निभाएंगे दादा का किरदार

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष, Sourav Ganguly ने अपनी बायोपिक फिल्म बनाने के लिए सहमति दे दी है. सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी एवं मोहम्मद अज़रुद्दीन के बाद गांगुली अगले क्रिकेट कप्तान होंगे जिनकी बायोपिक फिल्म बनाई जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म काफी बड़े बजट की हो सकती है. फिल्म की लागत तक़रीबन 200 से 250 करोड़ हो सकती है.  

फिल्म को लेकर मीडिया में पहले भी काफी न्यूज़ प्रसारित हुए थे. उस समय गांगुली ने इन सभी चीजों को नकार दिया था. हालाँकि इस बार स्वयं Sourav Ganguly ने इस बात की पुष्टि की है. एक मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा "हां मैंने बायोपिक के लिए हामी भर दी है. ये एक हिंदी फिल्म होगी लेकिन मैं अभी डायरेक्टर के बारे में नहीं बता सकता. सब कुछ जानने में अभी और कुछ दिन लगेंगे. 

सूत्रों के मुताबिक फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी जा रही है.  प्रोडक्शन हाउस द्वारा गांगुली के साथ कई मीटिंग्स की जा रही है. बॉयोपिक की मुख्य भूमिका के लिए Ranbir kapoor का नाम चर्चा में है. गांगुली ने खुद रणबीर के नाम का जिक्र किया है. हालाँकि रणबीर के अलावा दो और लोगों के नाम की भी चर्चा है. फिल्म के रिलीज़ को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आयी है. इससे पहले Hrithik Roshan के नाम की भी चर्चा रही थी. Neha Dhupiya ने ह्रितिक के नाम का सुझाव दिया था.   

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर की पूरी यात्रा को उतारा जायेगा. उनके क्रिकेटर बनने से और भारतीय टीम के कप्तान से लेकर BCCI के अध्यक्ष बनने तक सभी पहलुओं को फिल्म में उतारा जायेगा. 

गांगुली की बॉयोपिक को लेकर कई प्रोडक्शन हाउस ने उन्हें अप्रोच किया था. जिसमे एकता कपूर से लेकर फॉक्स स्टार स्टूडियो तक कई अन्य प्रोडक्शन हाउस ने उनके जीवन पर बायोपिक बनाने की इच्छा जताई थी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com