Soorarai Pottru Film: शंघाई फिल्म फेस्टीवल 2021 के लिए हुई शार्टलिस्ट

Soorarai Pottru Film: शंघाई फिल्म फेस्टीवल 2021 के लिए हुई शार्टलिस्ट

फिल्म सोरारई पोतरू (Soorarai Pottru) इस साल होने वाले 24 वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए शॉर्टलिस्ट की गई है। फिल्म में तमिल सुपरस्टार अभिनेता सूर्या के साथ अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली और परेश रावल मुख्य भूमिका में हैं। साथ ही सोरारई पोतरू IMDB पर 9.1 की रेटिंग के साथ विश्व की तीसरी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म बन गई है।

तमिल फिल्म सोरारई पोतरू को हाल ही में IMDB पर विश्व की तीसरी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म का खिताब मिला है। सोरारई पोतरू को शंघाई फिल्म फेस्टिवल 2021 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। पिछले साल ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म सोरारई पोतरू को इस साल हुए अकादमी अवार्ड में बेस्ट पिक्चर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

सोमवार 17 मई को फिल्म के निर्माता राजेस्कर पंडियन ने फिल्म सोरारई पोतरू के शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2021 के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने की बात का ऐलान किया। पंडियन ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर बताया, 'मुझे खुशी है कि #Sooraraipottru #praisethebrave ने शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2021 के पैनोरामा भीग में प्रवेश किया'।

24वां शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस साल 12 जून से शुरू होकर 15 जून तक चलेगा। वहीं निर्देशक सुधा कोंगारा द्वारा निर्देशित फिल्म सोरारई पोतरू IMDB पर 9.1 की रेटिंग के साथ विश्व की तीसरी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म बनी है। IMDB पर 9.2 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर साल 1994 की फिल्म 'द शौशैंक रिडेंप्शन' है और दूसरे स्थान पर 9.1 रेटिंग के साथ साल 1972 की फिल्म 'द गाडफादर' है।

फिल्म सोरारई पोतरू,  एयर डेक्कन के संस्थापक, सीआर गोपीनाथ के जीवन पर लिखी किताब 'सिंप्ली फ्लाई' पर आधारित है। फिल्म में तमिल सुपरस्टार, सूर्या के साथ अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली, परेश रावल और मोहन बाबू मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म को पिछले साल कोविड 19 के कारण 12 नवंबर 2020 को दिवाली के मौके पर अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया था।

सोरारई पोतरू तमिल की एक्शन- ड्रामा फिल्म है, जिसे कन्नड़ और मलयालम भाषा में इसी नाम के साथ, तेलुगु में 'आकाशम नी हाड्डू रा' के नाम से और हिंदी में 'उड़ान' के नाम से रिलीज किया गया था। फिल्म अब तक दर्शकों और क्रिटिक्स से कई सकारात्मक प्रतिक्रिया कमा चुकी है, जिससे यह ब्लॉकबस्टर फिल्मों की श्रेणी में गिनी जा रही है।

Related Stories

No stories found.