Sidharth Shukla Journey: करोड़ों लोगों के दिलों पर करते थे राज, जानिए कैसा था मॉडलिंग की दुनिया से निकलकर प्रसिद्धि पाने तक का शानदार सफर

Sidharth Shukla Journey: करोड़ों लोगों के दिलों पर करते थे राज, जानिए कैसा था मॉडलिंग की दुनिया से निकलकर प्रसिद्धि पाने तक का शानदार सफर

कल अभिनेता Sidharth Shukla के आकस्मिक निधन से सभी स्तब्ध रह गए हैं. महज़ 40 वर्ष की उम्र में इस अभिनेता के करोड़ों फैंस थे. उनके शानदार स्टाइल और दमदार अभिनय के लिए दर्शक उन्हें बेहद पसंद करते थे. लेकिन अफसोस गुरुवार को अभिनेता के निघन के बाद उनके परिवार से लेकर उनके फैंस तक सबको गहरा धक्का लगा है. आज हम उनको याद कर आपको बताएंगे उनकी ज़िंदगी से जुड़ी कई बातें. तो आइये एक नज़र डालते हैं कि कैसा रहा Sidharth Shukla का मॉडलिंग की दुनिया से निकलकर प्रसिद्धि पाने तक का सफर.

साल 1980 में मुंबई में जन्में सिद्धार्थ के मॉडलिंग के शुरुआती सालों में ही उनके पिता का देहांत हो गया था. इसके बाद वह अपनी माँ और दो बड़ी बहनों की ज़िम्मेदारी संभालने वाले घर के इकलौते पुरुष रह गए. बचपन से ही खेल में रूचि रखने वाले सिद्धार्थ फुटबॉल के बेहतरीन खिलाड़ी थे. वो इटैलियन फुटबॉल क्लब के खिलाफ भी मुंबई की ओर से फुटबॉल खेल चुके हैं. इंटीरियर डिज़ाइनिंग में डिग्री लेने के बाद उन्होंने कुछ सालों तक एक इंटीरियर कंपनी में नौकरी की, जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग के ऑडिशन देने शुरू किए. 

कैसा रहा Sidharth Shukla का मॉडलिंग का सफर?

मॉडलिंग में Sidharth Shukla को शुरू से ही सफलता मिलने लगी थी. साल 2004 में वो Gladrags मैगज़ीन की मॉडलिंग प्रतियोगिता में रनर अप रहे थे. उसके बाद साल 2005 में उन्होंने World's Best Model प्रतियोगिता में देश को प्रस्तुत किया था, जहां उन्होंने जीतकर World's Best Model का खिताब अपने नाम किया. इस ख़िताब को जीतने वाले वो पहले भारतीय और एशियाई व्यक्ति बने थे. इसी दौरान वो कुछ म्यूज़िक वीडियो में भी नज़र आये थे. फिर साल 2008 में Sony TV के शो Babul Ka Aangann Chootey Na से उन्होंने अपना टेलीविज़न डेब्यू किया.

टीवी से बॉलीवुड तक का सफर

Babul Ka Aangann Chootey Na शो के बाद वो घर-घर में मशहूर हो गए. इसके बाद मानो उनके करियर को जैसे एक लंबी उड़ान मिल गई और वो साल 2009 में Star One के शो Jaane Pehchaane Se…Ye Ajnabbi में नज़र आए. इसके बाद वह साल 2010 में Star Plus के शो Love U Zindagi में अभिनेत्री Pavitra Punia के साथ नज़र आए. लेकिन उनके सफर को नया मोड़ मिला साल 2012 में जब उन्हें Colors के हिट शो Balika Vadhu में मुख्य भूमिका मिली. जिसके बाद उनके अभिनय की खूब प्रशंसा हुई.

इसके बाद साल 2014 में उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया. उन्होंने फिल्म Humpty Sharma Ki Dulhaniya से सिल्वर स्क्रीन पर कदम रखा. फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड के दो प्रसिद्ध सितारे Alia Bhatt और Varun Dhawan शामिल थे. इस फिल्म से उनके करियर को एक अलग पहचान मिली. इसके बाद वो लगातार अलग-अलग प्रोजेक्ट पर काम करने लगे. 

Bigg Boss 13 से मिली एक नई पहचान

Sidharth Shukla को सबसे ज़्यादा प्रसिद्धि तब मिली, जब वो साल 2019 में Colors के सुपरहिट और विवादित रियलिटी शो Bigg Boss 13 में नज़र आए. उन्हें फरवरी 2020 में शो का विजेता घोषित किया गया था. शो में वो पहले ऐसे प्रतिभागी थे, जो शुरू से अंत तक वोटिंग के मामले में पहले स्थान पर रहे थे. उनके गुस्से और छवि के लाखों-करोड़ो लोग फैन बने और सोशल मीडिया पर उन्होंने Sidharth Shukla के कई फैन अकाउंट बनाए और लगातार उन्हें ट्रेंड किया. शो में उनका Asim Riaz से झगड़ा और Shehnaz Gill से प्यार को शायद ही कोई भूल सकता है. वह आखिरी बार इसी साल ALTBalaji के हिट शो Broken But Beautiful में Agastya Rao के किरदार में नज़र आए थे. 

Sidharth Shukla के इस शानदार सफर का अंत 2 सितंबर, 2021 को हुआ, जब अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनका आकस्मिक निधन हो गया. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com