Shahrukh Khan Films: देवदास फिल्म के 19 साल हुए पुरे, अभिनेता ने शूटिंग के दिनों को याद किया

Shahrukh Khan Films: देवदास फिल्म के 19 साल हुए पुरे, अभिनेता ने शूटिंग के दिनों को याद किया

Shahrukh Khan स्टार्रर फिल्म देवदास को रिलीज़ हुए 19 साल पुरे हो गए है. यह फिल्म 12 जुलाई 2002 को रिलीज़ हुई थी. किंग खान ने फिल्म के 19 साल पुरे होने पर कुछ तस्वीरे एवं मज़ेदार किस्सा शेयर किया है. यह पोस्ट उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है. Shahrukh Khan ने लिखा "देर रात और सुबह जल्दी उठने को लेकर काफी भाग दौड़ और समस्याए थी. Madhuri Dixit की वजह से हमारा काम अच्छा रहा. स्टन्निंग Aishwarya rai, हंसमुख Jackie दादा, ज़िंदादिल Kirron Kher और पूरी टीम धैर्यवान और मास्टर Sanjay Leela Bhanshali के निर्देशन में काम करती थी. बस सिर्फ एक ही समस्या थी, मेरी धोती बार बार गिर रही थी….!! आप सभी के प्यार के लिए शुक्रिया #19YearsOfDevdas.

Madhuri Dixit ने भी देवदास की पुरानी यादों को ताजा करते हुए इंस्टग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा "देवदास के सेट पर बहुत सुख यादें रही हैं. 19 साल बाद भी ये सब एकदम ताजा लग रहा है. इन्हे शेयर करने के लिए संजय को शुक्रिया. मैं इन यादों को हमेशा बनाये रखूंगी. साथ ही माधुरी ने स्व. Dilip Kumar साहब को याद करते हुए कहा" यह हमारी Dilip Kumar को श्रद्धांजलि है. आप हमेशा हमारे दिलों में रहोगे.

फिल्म में Shahrukh ने देव, Aishwarya ने पारो और Madhuri ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था. इस फिल्म ने करियर की नई ऊंचाइयों को छूआ था. विशेषकर युवाओं में फिल्म को लेकर आज भी खासा दीवानापन है.

हैरत की बात ये है कि देवदास उस वक्त की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी. इससे पहले शायद ही कोई फिल्म इतने बड़े बजट में बनी थी. इसका बजट लगभग 50 करोड़ था. फिल्म का सेट बनाने में 7-8 महीने का वक्त लग गया था. फिल्म के हर एक किरदार के लिए विशेष रूप से कॉस्ट्यूम डिज़ाइन किये गए थे. एक गाने की शूटिंग के लिए माधुरी ने 30 किलो का घाघरा पहना था. फिल्म के गाने से लेकर किरदारों की एक्टिंग काफी शानदार थी.

यह भी पढ़ें: Ameesha Patel: पंजाबी एक्टर Nav Bajwa की पहली बॉलीवुड फिल्म में साथ आएंगी नज़र

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com