Happy Birthday AbRam Khan: जब शाहरुख़ ने जताई अबराम के तैमूर के साथ काम करने की इच्छा

Happy Birthday AbRam Khan: जब शाहरुख़ ने जताई अबराम के तैमूर के साथ काम करने की इच्छा

बॉलीवुड में फिल्म स्टार्स के बच्चे यानी कि स्टार किड्स, अक्सर लोगों और मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं. फिर चाहे वो जन्मदिन हो या अपने सेलिब्रिटी माता-पिता के साथ घूमने जाना हो, लोगों की नज़रें इन्हीं पर रहती हैं. इन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड के किंग खान, यानी शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) के सबसे छोटे बेटे अबराम खान (AbRam Khan), जिनके बारे में जानने के लिए लोग हमेशा उत्सुक रहते हैं. वहीं आज किंग के बेटे अबराम खान, अपना 9वां जन्मदिन मना रहे हैं.

छोटी उम्र से ही सुर्ख़ियों में रहने वाले अबराम ने, समय-समय पर अपनी क्यूटनेस और मासूमियत से लोगों का दिल जीता है. आपको बता दें, कि अबराम का जन्म साल 2013 में सरोगेसी के ज़रिए हुआ था. वहीं जन्म के बाद से ही अबराम खान, हमेशा चर्चा में रहते हैं. शाहरुख़ खान भी अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर, अबराम के साथ अपनी प्यारी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं. आज अबराम के जन्मदिन के ख़ास मौक़े पर हम आपके बताएंगे, वो बातें जो शाहरुख़ ने अपने नन्हे शहज़ादे के बारे में अब तक खुलकर शेयर की हैं.

1. एक साथ काम करेंगे अबराम और तैमूर

साल 2017 में शाहरुख़ खान ने करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) से बातचीत के दौरान कहा था, कि जब अबराम खान और तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) बड़े होंगे, तो वह उन दोनों को एक दूसरे के साथ काम करते हुए देखना चाहते हैं. वहीं एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने ये बताया था, कि “अबराम और तैमूर इतने पॉपुलर हैं, कि हम चाहें या न चाहें वो दोनों अपने दम पर काम करेंगे.”

2. किंग खान ने बताया अबराम के नाम का मतलब

शाहरुख खान के बेटे अबराम के नाम का मतलब जानने के लिए, लोगों के बीच काफी उत्सुकता थी. ऐसे में साल 2013 में अपने बेटे के जन्म के बाद, मीडिया से बातचीत करते हुए शाहरुख ने अबराम नाम का मतलब समझाया था. शाहरुख ने कहा था, कि “अबराम हज़रत इब्राहिम का एक यहूदी अर्थ है और यह, हिन्दू धर्म के भगवान राम के नाम के साथ का एक मिश्रण है.”

3. अबराम का जन्म

आपको बता दें, कि शाहरुख खान के बेटे अबराम खान का जन्म 34 हफ्तों के भीतर हो गया था. वहीं अबराम ने जन्म के बाद, अपना काफी समय अस्पताल में बिताया था. उस दौरान, मीडिया ने शाहरुख को बहुत परेशान किया था. इसी को लेकर उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, कि "केवल यही एक चीज़ है जिसने मुझे अपने करियर में असहज बना दिया है. क्या आप एक बच्चे के जन्म के समय बीमार होने पर उसे एक मुद्दा बनाते हैं? मुझे यह बहुत शर्मनाक लगता है. मैं एक फिल्म स्टार हूं मुझे बदनाम करो, लेकिन मेरे बच्चों को नहीं.”

4. अपने बच्चों के सबसे अच्छे दोस्त हैं शाहरुख

शाहरुख खान हमेशा अपने तीनों बच्चों के साथ एक दोस्त की तरह रहते हैं. इस बात का खुलासा, शाहरुख कई बार अपने इंटरव्यू में कर चुकें हैं. आपको बता दें, कि साल 2021 में उन्होंने ट्विटर पर ‘आस्क मी एनीथिंग’ (Ask me anything) सेशन किया था. शाहरुख ने एक बार कॉफी विद करण (Koffee With Karan) में कहा था, कि उनके पास कोई दोस्त नहीं है.

इसी को लेकर एक फैन ने उनसे ‘आस्क मी एनीथिंग सेशन में पूछा, कि क्या आपका कोई दोस्त है? इस पर किंग खान ने उस फैन को जवाब देते हुए कहा, कि "नहीं अब मेरे बच्चे ही मेरे दोस्त हैं.”

5. अबराम और शाहरुख के बचपन की तस्वीर हुई वायरल

अबराम के जन्म के बाद जब उनकी पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर आई, तो फैंस ने शाहरुख खान के बचपन की तस्वीर के साथ उसे जोड़ना शुरू कर दिया. इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब प्यार मिला और देखते ही देखते यह तस्वीरें, बहुत तेज़ी से वायरल हो गईं थी.

अपने बड़े भाई आर्यन खान के सबसे नज़दीक हैं अबराम

सोशल मीडिया पर अक्सर शाहरुख़ खान के परिवार की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिसमें उनका पूरा परिवार एक साथ मस्ती-मज़ाक करता हुआ नज़र आता है. वहीं अबराम खान की तस्वीरें भी अपने बड़े भाई आर्यन खान (Aryan Khan) और बहन सुहाना खान (Suhana Khan) के साथ वायरल होती हैं. इन तस्वीरों में तीनों भाई-बहन, मस्ती करते नज़र आते हैं.

अबराम के जन्मदिन से पहले, शाहरुख खान ने करण जौहर की पार्टी में लगाए चार चाँद

शाहरुख खान के दोस्त और निर्माता-निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) ने, 25 मई को अपना 50वां जन्मदिन काफी धूम-धाम से मनाया. इस पार्टी में बॉलीवुड के कई सिलेब्रिटीज़ शामिल हुए, जिसमें शाहरुख खान भी थे. शाहरुख़ ने कर्ण की पार्टी में जमकर डांस किया और पार्टी की रौनक को बड़ा दिया. शाहरुख का डांस करते हुए एक वीडियो, सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com