Manoj Bajpayee की पत्नी Shabana Raza ने बाॅलिवुड को लेकर किए बड़े खुलासे, कहा खोई हुई पहचान ‘अब वापस मिली है’

Manoj Bajpayee की पत्नी Shabana Raza ने बाॅलिवुड को लेकर किए बड़े खुलासे, कहा खोई हुई पहचान ‘अब वापस मिली है’
Shabana Razaa With Husband Manoj Bajpayee

अपने अभिनय की छाप दर्शकों के दिल में छोड़ने वाले अभिनेता,  Manoj Bajpayee आज घर-घर में मशहूर हैं. मगर शायद ही कोई यह जानता है, कि इस अभिनेता ने एक बाॅलिवुड अभिनेत्री से शादी की है. जी हां, Shabana Raza जिन्हें लोग Neha Bajpayee या सिर्फ Neha के नाम से जानते हैं. बाॅलिवुड की अभिनेत्री रह चुकि हैं.

कई बाॅलिवुड फिल्मों में किया है काम

Neha Bajpayee का असली नाम Shabana Raza है. जो एक मुस्लिम परिवार में जन्मी हैं. उन्होंने बाॅलिवुड में अपने करियर की शुरुआत, साल 1998 में Vidhu Vinod Chopra की फिल्म 'Kareeb' से की थी. फिल्म में वह अभिनेता Bobby Deol के साथ मुख्य अभिनेत्री के रुप में नजर आई थीं. इस फिल्म ने उन्हें बाॅलिवुड में एक नई पहचान दी. इसके बाद साल 1999 में Ajay Devgan की फिल्म 'Hogi Pyar ki Jeet' में दिखीं. साल 2000 में उन्हें अभिनेता, Hrithik Roshan के साथ फिल्म 'Fiza' में कास्ट किया गया.

Shabana Raza से Neha Bajpayee बनने तक का सफर

हाल ही में अब Neha Bajpayee का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है. इस इंटरव्यू में Neha ने अपने बाॅलिवुड के शुरुआती दिनों को लेकर कछ खुलासे किए हैं. साल 2008 में दिए इस इंटरव्यू में Shabana Raza ऊर्फ Neha ने बताया कि कैसे उन्हें अपना नाम बदलने पर मजबूर किया गया था. उन्होंने कहा, 'मैं कभी भी Neha नहीं थी. मैं हमेशा से ही Shabana थी. मुझे अपना नाम बदलने के लिए मजबूर किया गया था.मैं इससे बिलकुल सहमत नहीं थी. मेरे माता-पिता ने बहुत गर्व से मेरा नाम Shabana रखा था, जिसे बदलने की कोई जरूरत नहीं थी. मगर मेरी किसी ने सुनी नहीं. बाॅलिवुड में आने के बाद मैंने काफी कुछ सीखा है. मैं पहले सभी चीजों को लेकर काफी डरती थी, लेकिन अब मैं सब चीजें अच्छे से समझती हूं'.

Neha Bajpayee को साल 2013 की फिल्म, 'Alibaug' में Shabana Raza के अपने असली नाम से कास्ट किया गया था. वह निर्देशक Sanjay Gupta के साथ काम करना अपने जीवन का सबसे अच्छा अनुभव मानती हैं. 'मैंने Sanjay से कहा मैं फिल्म के लिए अपना असली नाम रखना चाहती हूं. उन्होंने कहा ठीक है. मैंने अपनी पहचान खो दी थी, लेकिन अब मैंने उसे वापस पा लिया है'.

'Family Man' के साथ हुई हैप्पी एंडिंग

Shabana Raza की मुलाकात अपने पति Manoj Bajpayee से साल 1998 की फिल्म, 'Kareeb' की रिलीज के बाद हुई थी. इसके बाद दोनों ने 8 साल तक एक दूसरे को डेट किया था. फिर साल 2006 में  Shabana ने Manoj Bajpayee से शादी करके उन्हें अपना फैमिली मैन बना लिया. Manoj के साथ अपने रिश्ते के बारे में Shabana ने कहा, 'हम 10 साल से साथ हैं. हम दो अलग-अलग इंसान हैं, लेकिन फिर भी हम एक मजबूत जोड़ी है'. साल 2011 में दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने Awa Nailah रखा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com