Sameer Wankhede: लगातार लगते आरोपों के बीच Aryan Khan केस से हटाया

Sameer Wankhede: लगातार लगते आरोपों के बीच Aryan Khan केस से हटाया

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की जांच कर रही Narcotics Control Bureau की टीम को अब क्षेत्रीय अधिकारी Sameer Wankhede लीड नहीं करेंगे. अब इस मामले में NCB की मुंबई टीम के बजाय, केंद्रीय टीम SIT आगे की जांच करेगी. Aryan Khan ड्रग्स मामले में NCB अधिकारी पर कथित तौर पर 8 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगा है.

आपको बता दें, कि अब इस मामले की जांच NCB के ऑपरेशन विंग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल, संजय सिंह के नेतृत्व में SIT को सौंपी गई है. वहीं, Sameer Wankhede के हटाए जाने की खबरों के बाद, NCB के डीडीजी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, कि "किसी भी अधिकारी को नहीं हटाया गया है. Sameer Wankhede समेत उनकी टीम के सभी अधिकारी अब भी मामलों से जुड़े रहेंगे. लेकिन अब वह आईपीएस संजय सिंह के निर्देशों का पालन करेंगे, वे ऑपरेशन विंग की जांच टीम की सहायता करेंगे."

वहीं Sameer Wankhede ने एक मीडिया रिपोर्ट से बात करते हुए कहा, कि "उन्होंने खुद ही उच्च न्यायालय में पिटीशन दायर कर अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच CBI या NIA जैसी केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की है. उसी को आधार बनाकर दिल्ली के बड़े सीनियर अधिकारी के नेतृत्व में SIT बनाई है. जो अब Aryan Khan मामले और एनसीपी नेता Nawab Malik के दामाद समीर खान के केस की भी जांच करेगी. मुझे कहीं से हटाया नहीं गया है. मैं अपनी जगह पर हूं."

Sameer Wankhede पर लगे हैं गंभीर आरोप 

गौरतलब है, कि Aryan Khan ड्रग्स मामले में गवाह प्रभाकर साईल ने Sameer Wankhede पर 25 करोड़ की वसूली जा आरोप लगाया था. वहीं, एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री Nawab Malik ने भी उन पर जाति और धर्म को लेकर लगातार आरोप लगाया था, कि  वे दलित नहीं मुस्लिम हैं. जिसके बाद NCB ने एक विजिलेंस टीम बनाकर जांच करने के आदेश दिए थे. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com