Salman Khan Threat Case: बॉलीवुड में डर पैदा करना चाहता था ये शख्स, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Salman Khan Threat Case: बॉलीवुड में डर पैदा करना चाहता था ये शख्स, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता, सलीम खान (Salim Khan) को धमकी देने वाले एक पत्र की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम पुणे शहर पहुंची थी. यहां पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए, सिद्धेश हीरामन कांबले उर्फ महाकाल से सवाल जवाब किए.

महाकाल ने अपने बयान में मुंबई क्राइम ब्रांच को बताया, कि सलमान खान को घमकी देकर वह बॉलीवुड में दहशत फैलाना चाहते थे, जिससे बड़े-बड़े सितारों से रंगदारी मांगी जा सके. महाकाल ने बताया, कि सलमान खान और सलीम खान को धमकी देते हुए उनसे भी रंगदारी वसूलने की योजना बनाई गई थी. वहीं फिरौती की रकम न मिलने पर आगे नई रणनीति बनाई जाती, जिससे बॉलीवुड में डर का माहौल बनाया जा सके.

खबरों के अनुसार, बॉलीवुड से इस एक्सटॉर्शन के पीछे की साजिश का मास्टरमाइंड हनुमानगढ़ का विक्रम बराड़ था, जो गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का बेहद करीबी है. बताया जा रहा है, कि बॉलीवुड में एक्सटॉर्शन के लिए दहशत फैलाने की योजना उसने खुद बनाई थी. इसके अलावा सूत्रों कि मानें, तो विक्रम बराड़ को इस योजना को लागू करने की मंजूरी खुद गोल्डी बराड़ ने दी थी, जिसके बाद इस एक्सटॉर्शन बिजनेस के लिए विक्रम बराड़ ने जिम्मेदारी ली.

आपको बता दें, कि इस काम के लिए विक्रम बराड़ ने राजस्थान के 3 लोगों को चुना, जिनसे सौरव महाकाल ने कल्याण स्टेशन पर मुलाकात की, कि कैसे सलमान खान के पिता सलीम खान तक यह पत्र पहुंचाया जाए. वहीं महाकाल के बयान से यह स्पष्ट हो गया है, कि सलमान खान को धमकी दिए जाने के पीछे का मकसद सलमान खान को नुकसान पहुंचाना नहीं, बल्कि बॉलीवुड में डर पैदा कर के वसूली करने का था.

क्या है पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि ये पूरा मामला बीते रविवार 5 जून की सुबह तब सामने आया, जब सलमान के पिता सलीम खान मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. सैर के बाद सलीम खान को अज्ञात पत्र मिला था, जिसमें सलमान का हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा करने की बात लिखी गई थी. इसके बाद सलीम खान ने अपने सुरक्षकर्मियों की मदद से पुलिस से संपर्क किया और बांद्रा थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कराया.

गौरतलब है, कि हाल ही में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर, लॉरेंस बिश्नोई का नाम मीडिया में तेजी से सामने आया था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com