रश्मिका मंदाना ने 'हेट कमेंट' मिलने पर तोड़ी चुप्पी, ट्रोलर्स को दिया कराड़ा जवाब

रश्मिका मंदाना ने 'हेट कमेंट' मिलने पर तोड़ी चुप्पी, ट्रोलर्स को दिया कराड़ा जवाब

दक्षिण की प्रसिद्ध कलाकार रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) ने ट्रोल्स की आलोचना करते हुए एक लंबा पत्र लिखा है. साउथ की मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने हाल ही में बॉलीवुड में अपनी फिल्म गुडबाय (Goodbye) के साथ डेब्यू किया था. अभिनेता वारीसु (Varisu) ने इस बात पर जोर दिया कि नफरत भरे मेल को ऑनलाइन प्राप्त करना दिल और मनोबल तोड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि कैसे ऑनलाइन फर्जी कहानियों को प्रसारित किया जा रहा है, जो उन्हें बेहद नुकसान पहुंचा सकता है और पेशे के भीतर या बाहर उनके रिश्तों में इसका असर पड़ सकता हैं.

रश्मिका ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, 'पिछले कई दिनों, हफ्तों, महीनों या शायद वर्षों से मुझे परेशान कर रही हैं, और मुझे लगता है कि यह समय है कि मैं इसका सामना करूं.यह मैं केवल अपने लिए बोल रही हूँ , जो मुझे वर्षों पहले करना चाहिए था.

अपने काम की शुरुआत से ही मैंने काफी नफरत का अनुभव किया है. कई ट्रोलर और नकारात्मक लोगों के लिए ऑनलाइन वास्तव में एक पंचिंग बैग है. मुझे पता है कि मैंने जो जीवन चुना है उसकी कीमत चुकानी पड़ती है; मुझे एहसास है कि हर कोई मुझे पसंद नहीं करेगा, और मैं हर किसी को जीतने की उम्मीद नहीं करती. उन्होंने लिखा, "इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके बजाय जहर उगल सकते हैं क्योंकि आप मुझे पसंद नहीं करते."

Goodbye के अभिनेता ने कहा कि केवल उन्हें पता है कि वह अपने प्रशंसकों को खुश करने के लिए दिन-रात किस तरह के प्रयास करती हैं."मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि मैं जो काम करती हूं उसके परिणामस्वरूप आप खुश हों. "उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में अपनी पूरी कोशिश कर रही हूं कि आपको और मुझे, दोनों को मेरे काम पर गर्व हो."

रश्मिका ने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह बेहद निराशाजनक और बेहद दिल तोड़ने वाली बात है, जब इंटरनेट द्वारा मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है और मेरा अपमान किया जा रहा है, खासकर उन चीजों के लिए जो मैंने नहीं कहा है. कुछ बातें मैंने साक्षात्कार में कही हैं जो मेरे खिलाफ इस्तेमाल की गई हैं. झूठी कहानियों को ऑनलाइन प्रसारित किया जा रहा है, और वे मेरे लिए अत्यधिक विनाशकारी हो सकते हैं क्योंकि पेशे के भीतर या बाहर मेरे पास कनेक्शन हैं.

बाद में उन्होंने अपने परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया.

दक्षिण के जाने-माने अभिनेत्री ने कहा, ‘मैं रचनात्मक आलोचना स्वीकार करती हूं क्योंकि यह केवल मुझे प्रोत्साहित करेगा और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा. लेकिन इतनी नफरत क्यों? मुझे बहुत लंबे समय से इसे नजरअंदाज करने के लिए कहा गया है. लेकिन बात और भी बुरी है मैं इसके बारे में बात करके किसी को भी बदलने की कोशिश नहीं कर रही हूं. मैं जैसी हूँ वैसी रहना चाहती हूँ इन मिल रहे नफरत की वजह से मैं बदलना नहीं चाहती".

यह कहते हुए कि मैं आप सभी से मिल रहे प्यार के लिए आभारी हूं. जिस चीज ने मुझे आगे बढ़ाया है और मुझे बोलने की हिम्मत दी है यह आपका अटूट प्यार और समर्थन है. मुझे अपने आसपास के हर किसी के लिए प्यार है, जिसमें सहकर्मी भी शामिल हैं जिन्हें जानने का मुझे पहले ही आनंद मिला है. मैं कड़ी मेहनत करती रहूंगी और आपके लिए और बेहतर होती रहूंगी क्योंकि आपको खुश करने से मुझे खुशी मिलती है, जैसा कि मैंने पहले कहा था. सभी के प्रति सदभावना रखें. हम सभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं. "उन्होंने लिखा, ""थैंक यू."

Image Source

यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह और यश के बाद क्या ‘ब्रह्मस्त्रा 2’ में देव की भूमिका निभाएंगे विजय देवरकोंडा?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com