Randeep Hooda New Movie: स्वतंत्रता सेनानी की अमर गाथा सुनाएंगे अभिनेता

Randeep Hooda New Movie: स्वतंत्रता सेनानी की अमर गाथा सुनाएंगे अभिनेता

सरदार भगत सिंह के शहीदी दिवस पर आज बॉलीवुड से एक अहम खबर सामने आ रही है. अपने हुनर और लाजवाब अभिनय से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाले अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda), अब एक ऐतिहासिक किरदार निभाने जा रहे हैं. जी हां, स्वतंत्रता सेनानी ‘वीर सावरकर’ (Veer Savarkar) बनकर अब रणदीप हुड्डा उनकी अमर गाथा को अपने अभिनय के माध्यम से दर्शकों के सामने पेश करेंगे.

आपको बता दें, कि वीर सावरकर के जीवन पर बन रही फ़िल्म, स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar) उनकी कुछ प्रमुख घटनाओं को दर्शकों के सामने पेश करेगी. फ़िल्म की शूटिंग इसी साल जून में शुरू की जाएगी और फ़िल्म को लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के विभिन्न स्थानों पर शूट किया जाएगा. ‘वीर सावरकर’ की इस अनकही कहानी का निर्देशन, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और फ़िल्म निर्माता महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) द्वारा किया जाएगा.

रणदीप हुड्डा ने इस किरदार के लिए चुने जाने के बाद कहा है, कि “ऐसे कई नायक हैं, जिन्होंने हमें स्वतंत्रता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है और विनायक दामोदर सावरकर, इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे जाने वाले और प्रभावशाली हैं. उनकी कहानी को जरूर बताया जाना चाहिए. स्वातंत्र्य वीर सावरकर के लिए 'सरबजीत' के बाद संदीप के साथ काम करके मुझे बेहद खुशी हो रही है. इसे निभाना एक चुनौती से कम नहीं होगा.“

स्वतंत्र वीर सावरकर’ फ़िल्म का निर्माण, आनंद पंडित (Anand Pandit) की आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स (Anand Pandit Motion Pictures) और संदीप सिंह (Sandeep Singh) की ‘लेजेंड स्टूडियोज़ (Legend Studios) के बैनर तले किया जा रहा है. वहीं फ़िल्म के सह-निर्माता रूपा पंडित (Roopa Pandit)और सैम खान (Sam Khan) हैं.

आपको बता दें, कि फ़िल्म के निर्देशक महेश मांजरेकर इस फ़िल्म पर पिछले एक साल से अधिक समय से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा है, कि “यह सही समय है, जब लोगों को ऐसी कहानियां बताई जाएं जिन्हें नजरअंदाज़ किया गया है. ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ हमें इतिहास को देखने का एक मौका देगी. मैं संदीप के साथ काम करना चाहता था और मुझे खुशी है, कि हम एक साथ काम कर रहे हैं.”

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com