Ranbir Alia Wedding: ‘ताज’ में आएगी रणबीर की बारात, मेहमानों का आना शुरू

Ranbir Alia Wedding: ‘ताज’ में आएगी रणबीर की बारात, मेहमानों का आना शुरू

पिछले कुछ दिनों से रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की शादी लोगों के बीच चर्चा की विषय बनी हुई है. कथित तौर पर दोनों के प्री-वेडिंग फ़ंक्शन्स, आज 13 अप्रैल से ज़ोरों-शोरों से शुरू हो गए. खबरों की मानें, तो रणबीर-आलिया 17 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, इन दोनों के प्री-वेडिंग फ़ंक्शन्स आज ऋषि कपूर के लिए होने वाली पूजा के साथ शुरू होंगे.

गौरतलब है, कि बाॅलीवुड के अनुभवी अभिनेता का 30 अप्रैल, 2020 को निधन हुआ था. ऐसा कहा जाता है, कि आलिया और रणबीर की शादी के लिए सबसे ज़्यादा वही उत्साहित थे. इसी के चलते, हाल ही में फिल्म निर्माता सुभाष घई ने ये खुलासा किया, कि वह दोनों अब ऋषि कपूर के सपने को पूरा करने जा रहे हैं. जहां हाल ही में, आलिया के भाई राहुल भट्ट (Rahul Bhatt) ने यह दावा किया था, कि इन दोनों की शादी पोस्टपोन हो गई है. वहीं, अब उन्होंनें शादी के वेन्यू बदलने की बात कही.

मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल ने बताया, कि आलिया और रणबीर की शादी का वेन्यू बदलकर ताज होटल (Taj Hotel) कर दिया गया है. आपको बता दें, कि इससे पहले इस कपल की कपूर परिवार के आर.के. हाउस में शादी करने की खबरें थीं. हालांकि, राहुल की बातों में कितनी सच्चाई है, यह तो आने वााले समय में ही साफ़ हो पाएगा.

ज़ोरों-शोरों से शुरु हुए रणबीर-आलिया के प्री-वेडिंग फ़ंक्शन्स

1. मुंबई हवाईअड्डे पर नज़र आईं रिद्धिमा

रणबीर-आलिया की शादी की तैयारियां काफ़ी लंबे समय से चल रही है. वहीं अब धीरे-धीरे मेहमानों का आना भी शुरू हो गया है. ऐसे में कल 12 अप्रैल को रणबीर की शादी से पहले, मुंबई हवाईअड्डे पर उनकी बहन रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahni) नज़र आईं. रिद्धिमा के साथ उनके पति, भरत साहनी (Bharat Sahni) और उनकी बेटी समारा साहनी (Samara Sahni) भी दिखाई दिए.

2. संजय दत्त ने शादी से पहले रणबीर-आलिया को कही यह बात

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया से बातचीत के दौरान संजय दत्त (Sanjay Dutt) से जब पूछा गया, कि क्या रणबीर कपूर शादी कर रहे हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, कि अगर वह शादी कर रहे हैं, तो मैं उनके लिए बहुत खुश हूं. आलिया (Alia Bhatt) तो मेरे सामने बड़ी हुई है. संजय दत्त ने आगे यह भी कहा, कि “शादी एक कमिटमेंट है, जिसे वो एक-दूसरे से कर रहे हैं. उन्हें यह अच्छी तरह से निभाना चाहिए. दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़कर खुशी और शांति से आगे बढ़ो."

3. महेमानों का आना शुरू

आलिया भट्ट के भाई राहुल भट्ट ने शादी से जुड़ी एक और ख़ास जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया, कि शादी में सिर्फ 28 मेहमान ही आएंगे, जो कि परिवार के सदस्य होंगे. मगर, कई रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी में शाहरुख खान (Shahrukh Khan), करण जौहर (Karan Johar), अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) जैसे सितारें पहुँच सकते हैं.

4. ईला अरुण ने कंफर्म की आलिया-रणबीर की शादी

आपको बता दें, कि गायिका ईला अरुण (Ila Arun) ने आलिया-रणबीर की शादी कंफर्म की है. ईला अरुण ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर आलिया की मम्मी सोनी राजदान (Soni Razdan) को बधाई दी है. ईला अरुण ने सोनी राजदान के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'हमारी सोनी सासु मां बन रहीं हैं. बधाई महेश (Mahesh Bhatt) और डियर सोनी. आलिया और रणबीर कपूर को आशीर्वाद”.

5. ‘ब्रह्मास्त्र’ के ‘केसरिया’ गाने से हुई शादी की पुष्टि

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की आगामी फ़िल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmāstra) के निर्देशक अयान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक ऐसा वीडियो साझा किया है, जो इस कपल की शादी की ओर इशारा कर रहा है. इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा हुए वीडियो में यह लव बर्ड्स नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है, कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक दूसरे के प्यार में डूबे हुए हैं.

6. मोबाईल कैमरों पर लगी लाल टेप

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को शादी के बंधन में बंधते हुए देखने के लिए हर कोई उत्सुक है. ऐसे में हर कोई उनकी तस्वीरों और वीडियो को अपने कैमरों में कैद करना चाहेगा. मगर, यह कपल इस शादी को बहुत ही निजी रखना चाहता है. ऐसे में उनके घर के सभी स्टाफ मेम्बर के मोबाईल फोन के कैमरे को लाल टेप से सील कर दिया गया है. जिससे कि किसी भी प्रकार से कोई भी तस्वीर और वीडियो मीडिया के सामने न पहुँच पाए.

7. धर्मा प्रोडक्शंस से आई ये ख़ास चीज़

करण जौहर, आलिया भट्ट के बेहद करीब माने जाते हैं. ऐसे में आलिया भट्ट की शादी से पहले करण जौहर के प्रोडक्शंस हाउस, धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) से एक ख़ास चीज़ आलिया के लिए आई है. यह ख़ास चीज़ कुछ और नहीं, बल्कि एक बड़ा-सा शीशा है, जिसे आलिया भट्ट के लिए भेजा गया है.

आपको बता दें, कि आलिया और रणबीर साल 2018 से फ़िल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दिनों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. दोनों को पहली बार एक कपल के रूप में, सोनम कपूर (Sonam Kapoor) की शादी के रिसेप्शन में देखा गया था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com