Raj Kundra Bail Plea: पोर्नोग्राफी मामले में अंतरिम जमानत याचिका पर आज आ सकता है बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला

Raj Kundra Bail Plea: पोर्नोग्राफी मामले में अंतरिम जमानत याचिका पर आज आ सकता है बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री Shilpa Shetty के पति, व्यवसायी Raj Kundra कई हफ्तों से सुर्खियों में बने हुए हैं. उन्हें, अश्लील फिल्में बनाकर डिजिटल एप पर प्रसारित करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था. वे अब भी मुंबई की तलोजा जेल में बंद हैं. वहीं एक हफ्ते पहले हुई सुनवाई में अदालत ने उन्हें अंतरिम राहत देते हुए 25 अगस्त तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी. हालांकि आज उनकी अंतरिम जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला आ सकता है.

गौरतलब है कि, Raj Kundra के अलावा 11 और लोगों को भी पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किया है. इससे पहले सत्र अदालत ने उनकी जमानत अर्जी को ख़ारिज कर दिया था. इसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट में अग्रिम ज़मानत याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई आज होनी है. इस मामले पर उनके वकील पहले ही मीडिया से बात करते हुए कह चुके हैं कि Raj पर लगे सभी आरोप निराधार हैं. उनका बनाया कंटेंट पोर्नोग्राफी के दायरे में नहीं आता. वहीं विपक्ष की सरकारी वकील ने इस ज़मानत याचिका का विरोध किया है. उनके अनुसार Kundra की भूमिका इस मामले में सबसे अहम है, इसीलिए उन्हें दूसरों के साथ समानता के आधार पर नहीं देखा जाना चाहिए.

Raj Kundra पर क्या है आरोप

मुंबई के साइबर सेल द्वारा 2020 में दर्ज मामले में Raj Kundra पर वेब सीरीज़ के रूप में डिजिटल ऐप्स पर अश्लील वीडियो प्रसारित करने का आरोप है. उन्होंने Kundra को इस मामले का मुख्य साजिशकर्ता माना है. इस मामले में उनके अलावा उनकी पत्नी Shilpa Shetty, मॉडल Gehna Vashisht और Sherlyn Chopra से भी पूछताछ की गई थी. इसके अलावा Raj और Shilpa के दफ्तरों पर भी छापेमारी की गई थी.

Raj Kundra ने अपने बचाव में पक्ष रखते हुए कहा है कि, दर्ज हुए पहले एफआईआर में उनका नाम नहीं था. इस मामले की जांच के दौरान वे पहले भी कई बार साइबर सेल जाकर अपना बयान दर्ज करवा चुके हैं. इसके अलावा भी जमानत याचिका दायर करते हुए उनके वकील ने का भी यह कहना है कि, उनके साथ जिन भी लोगों का इस मामले में नाम आया है, उन सभी को जमानत मिल गई है. इस हिसाब से उन पर भी यही नियम लागू किया जाना चाहिए. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Raj Kundra की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई के अलावा भी उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई भी अभी बाकी हैं. यह सुनवाई बॉम्बे हाई कोर्ट में 26 अगस्त को होनी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com