Happy Birthday Preity Zinta: खेल से लेकर सिनेमा तक डिंपल गर्ल के गहराए ये विवाद

Happy Birthday Preity Zinta: खेल से लेकर सिनेमा तक डिंपल गर्ल के गहराए ये विवाद

बॉलीवुड अभिनेत्री Preity Zinta आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. वहीं Preity Zinta का नाम उन अभिनेत्रियों की सूची में शुमार है, जो 40 साल के बाद भी फिट और एक्टिव नज़र आती हैं. गौरतलब है, कि वह खुद को फिट रखने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाती हैं और अभिनेत्री का जन्म आज के दिन वर्ष 1975 में हिमाचल में हुआ था.

Preity Zinta फिल्मों के साथ खेल के भी शौक रखती हैं. वह Indian Premier League (IPL) में टीम Punjab Kings मालकिन भी हैं. वहीं अभिनेत्री ने ‘Kal Ho Na Ho’, ‘Chori Chori Chupke Chupke’, ‘Veer Zara’ और ‘Koi Mil Gaya’ जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन काम किया है. जहां अभिनेत्री अपनी ऐक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं, तो वहीं इनका नाम विवादों से भी जुड़ा है. आज हम उनके जन्मदिन पर, आपके लिए उन विवादों की सूची लेकर आए हैं, जिसका नाता Preity Zinta से जुड़ा रहा है.

इन विवादों से जुड़ा है Preity Zinta का नाम

1. एक साबुन कंपनी के विज्ञापन में झरने के नीचे नहाती Preity Zinta के थिएटर ऐड को देखने के फौरन बाद निर्देशक, Shekhar Kapoor प्रीति से मिलने पहुंचे. वहीं Shekhar Kapoor ने प्रीति के साथ मेगा बजट फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया था. उसी बीच शेखर की पत्नी, Suchitra Krishnamoorthi ने मीडिया में एक बयान जारी करके प्रीति और शेखर के बीच बेहद नजदीकी रिश्तों का इल्जाम लगाया, जिससे हर कोई हैरान रह गया था. अगले ही दिन, प्रीति ने भी मीडिया में एक बयान जारी करके शेखर कपूर की पत्नी को दिमाग का इलाज कराने की सलाह दी थी.

2. Preity Zinta ने पूर्व प्रेमी और किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक, Ness Wadia के खिलाफ़ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. यह घटना एक IPL मैच के दौरान की थी. प्रीति ने जहां मीडिया से इस संवेदनशील मुद्दे पर प्राइवेसी मांगी है, वहीं Ness Wadia ने आरोपों को बेबुनियाद और झूठा बताया था.

3. अभिनेत्री Preity Zinta का नाम पूर्व भारतीय खिलाड़ी Yuvraj Singh से भी जुड़ा, जो विवाद का कारण बन गया था. यह विवाद एक IPL के शुरुआती सीज़न के दौरान पैदा हुआ था. मैच के बाद कई बार दोनों को गले मिलते हुए देखा गया था. प्रीति ने विवाद को दूर करते हुए कहा था, कि Yuvraj Singh उनके दोस्त हैं और वह उनको IPL के पहले से जानती हैं.

4. फिल्म ‘Chori Chori Chupke Chupke’ के दौरान मीडिया में एक ऑडियो टेप सामने आया, तो Preity Zinta की Salman Khan के साथ नजदीकियों की खबरें तेज होने लगी थी. ऑडियो टेप पर Aishwarya Rai Bachchan और Salman Khan के बीच चार घंटे की बातचीत का आरोप लगाया गया था. बाद में फ़िल्म की शूटिंग के दौरान, Preity Zinta के साथ सोने की बात कबूल की गई थी. वहीं प्रीति ने समाचार चैनलों के खिलाफ़ मानहानि का मुकदमा दायर किया, जब फोरेंसिक रिपोर्ट सामने आई कि टेप नकली थे.

5. IPL फ्रेंचाइजी Punjab Kings टीम की मालकिन, Preity Zinta ने लीग के मौजूदा 13वें सीजन में क्रिकेट नियमों पर नाराज़गी जाहिर की थी. इस मैच में टीम को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद Preity Zinta ने ट्वीट करते हुए कहा था, कि “मैंने इस महामारी के दौरान पूरे जोश के साथ यहां तक का सफर किया. 6 दिन क्वारंटीन में रही और 5 कोविड टेस्ट कराए, वो भी मुस्कुराते हुए. मगर वो एक शॉर्ट रन ने मुझे काफी दर्द दिया. अगर तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, तो इसका फायदा क्या है? यह समय है, जब बीसीसीआई को नए नियम लाने चाहिए. यह हर साल नहीं हो सकता."

6. Tanushree Dutta और Nana Patekar के बीच हुए विवाद में भी Preity Zinta का नाम जुड़ा था. यह विवाद कास्टिंग काउच को लेकर हुआ था. जब इस पर Preity Zinta ने कहा था, कि “अगर मेरे साथ ऐसा होता तो मैं तो छोड़ती नहीं और मैं खुशनसीब हूं, कि मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ”.

7. Preity Zinta को अपने पहले प्रोडक्शन वेंचर "इश्क इन पेरिस" में भी बाधाओं का सामना करना पड़ा था. फिल्म के डायलॉग राइटर, Abbas Tyrewala ने प्रीति के खिलाफ़ 18.9 लाख रूपए का चेक बाउंस होने का मामला दर्ज कराया था. गौरतलब है, कि Preity Zinta के पहली बार पेश नहीं होने पर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अभिनेत्री के खिलाफ़ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com