Prabhas Movie: ‘Spirit’ को लेकर अभिनेता का बड़ा ऐलान, इतनी भाषाओं में होगी रिलीज़

Prabhas Movie: ‘Spirit’ को लेकर अभिनेता का बड़ा ऐलान, इतनी भाषाओं में होगी रिलीज़

भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे सितारें मौजूद हैं, जिनकी फ़िल्मों की रिलीज़ को फैंस किसी महोत्सव से कम नहीं समझते. भारतीय सिनेमा जगत के तारामंडल का, एक ऐसा ही उज्ज्वल सितारा हैं, दक्षिण सिनेमा के सुपरस्टार और भारतीय सिनेमा के 'बाहुबली' अभिनेता Prabhas. अभिनेता के फैंस, जो उनकी हर फ़िल्म का काफ़ी बेसब्री से इंतज़ार करते हैं, आज उनके लिए एक खुश खबरी आई है. Prabhas ने सोशल मीडिया के माध्यम से, अपनी आने वाली 25वीं फ़िल्म 'Spirit' का ऐलान किया है. आपको बता दें, कि अभिनेता की यह फ़िल्म, देश भर में कुल आठ भाषाओं में रिलीज़ की जाएगी. 

दरअसल, दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के अभिनेता Prabhas ने आज सुबह अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट करते हुए लिखा है, कि "मैं, Spirit के साथ अपने सफर की शुरुआत करने जा रहा हूं. निर्देशक Sandeep Reddy Vanga और निर्माता Bhushan Kumar के साथ." बस फ़िर क्या था? अभिनेता के इस पोस्ट को साझा करने के साथ ही, फैंस के लाइक्स और कमेंट्स का सिलसिला जो शुरू हुआ वो अब तक जारी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Sandeep Reddy Vanga द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म एक पैन-इंडिया फ़िल्म होगी. हालांकि, इस फ़िल्म में Prabhas की जोड़ी किस अभिनेत्री के साथ बनेगी, इस राज़ पर से पर्दा उठाना अभी बाकी है.

T-Series और अभिनेता का रहा है पुराना साथ 

फ़िल्म 'Baahubali' के साथ, करोड़ों दर्शकों के दिलों की धड़कन बन चुके अभिनेता Prabhas का , T-Series के साथ पहले का नाता है. अभिनेता की Saaho और Adipurush जैसी कई फ़िल्मों के निर्माण में कंपनी की भागीदारी रह चुकी है. 'Spirit' फ़िल्म से सम्बंधित इस घोषणा पर Bhushan Kumar ने, अभिनेता की तारीफ़ करते हुए मीडिया से कहा है, कि "Prabhas के साथ काम करना हमारे लिए हमेशा बेहद खुशी की बात होती है. हम आने वाले प्रोजेक्ट्स के लिए काफ़ी उत्साहित हैं."

Prabhas का प्रारंभिक जीवन और करियर

दक्षिण सुपरस्टार Prabhas का जन्म 23 अक्टूबर, 1979 को, फ़िल्म निर्माता U. Suryanarayana Raju के घर हुआ था. अभिनेता का असली नाम Venkata Satyanarayana Prabhas Raju Uppalapati है. बात परिवार की करें, तो उनके चाचा, Krishnam Raju अपने ज़माने के मशहूर तेलुगु अभिनेता है. वहीं फ़िल्म जगत में अभिनेता, Prabhas की शुरुआत साल 2002 में फ़िल्म Eeswar के साथ हुई थी. इसके अलावा, अब तक अभिनेता, कई सफल तेलुगु फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं.

      साल            फ़िल्म  भाषा
    2002        Eeswar  तेलुगु
    2003      Raghavendra  तेलुगु
    2004      Varsham
      Adavi Ramudu
तेलुगु
    2005      Chakram       Chatrapathiतेलुगु
    2006    Pournamiतेलुगु
    2007  Yogi
  Munna
तेलुगु
  2008  Bujjigaduतेलुगु
  2009    Billa
   Ek Niranjan

तेलुगु
  2010    Darlingतेलुगु
  2011  Mr. Perfectतेलुगु
  2012    Rebel
Denikaina Ready

तेलुगु (कैमियो)
  2013    Mirchiतेलुगु
  2014Action Jacksonहिन्दी (कैमियो)
  2015Baahubali: The Beginningतेलुगु
तमिल
  2017Baahubali: The Conclusionतेलुगु
तमिल
  2019Saahoतेलुगू
हिंदी
तमिल

दमदार अभिनय के लिए ऐसे हुए सम्मानित 

भारतीय फ़िल्मों में, उनके बेहतरीन योगदान के लिए अभिनेता Prabhas का नाम अब तक कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया जाता रहा है. इनमें से जिन पुरस्कारों से उन्हें नवाज़ा गया, वह कुछ इस प्रकार हैं:

        पुरस्कार          स्पर्धा          फ़िल्म
CineMaa अवॉर्ड्स    क्रिटिक्स चॉइस अभिनेता      Darling (2010)
ETC बॉलीवुड बिज़नेस अवॉर्ड्स  हाईएस्ट ग्रोसिंग डेब्यू अभिनेता      Saaho(2019)
संतोषम फ़िल्म अवॉर्ड्ससर्वश्रेष्ठ युवा कलाकार       Varsham (2004)
संतोषम फ़िल्म अवॉर्ड्स  सर्वश्रेष्ठ अभिनेता  Baahubali:The Beginning(2015)
नंदी अवॉर्ड्स   सर्वश्रेष्ठ अभिनेता    Mirchi (2013)
दक्षिण भारतीय अंतराष्ट्रीय फ़िल्म अवॉर्ड्ससर्वश्रेष्ठ अभिनेता(तेलुगु)

विवादों पर Prabhas देते आए हैं सीधा जवाब

अपने शानदार प्रदर्शन से विभिन्न किरदारों में जान डालने वाले अभिनेता Prabhas, असल ज़िंदगी में मीडिया और साक्षात्कारों से परहेज़ रखना पसंद करते हैं. अभिनेता को उनकी किसी भी फ़िल्म के लिए, ज़्यादा प्रमोशन या साक्षात्कार करते भी नहीं पाया जाता है. लेकिन जहां तक विवादों की बात है, तो अभिनेता अपना स्पष्ट पक्ष रखने में कभी पीछे नहीं हटते हैं. इन विवादों से रहा है अभिनेता का नाता:

1. YS Sharmila से कथित प्रेम-संबंध की अफवाह

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री YS Jagan Mohan Reddy की बहन और राजनेत्री YS Sharmila के साथ, अभिनेता Prabhas के संबंधों को लेकर कई अफ़वाहे फैली थी. लेकिन अभिनेता ने इन अफ़वाहों का खंडन करते हुए, अपने फेसबुक पेज पर अपना पक्ष प्रस्तुत किया था.

2. घोड़े से गिरकर कोमा में गए अभिनेता

Prabhas के बारे में एक अफवाह यह भी चर्चा में थी, कि फ़िल्म Baahubali की शूटिंग के दौरान घोड़े से गिर जाने पर उन्हें गंभीर चोटें आई और अभिनेता कोमा में हैं. इसपर फ़िल्म की पूरी टीम सहित, अभिनेता ने खुद स्पष्ट बयान जारी करके इन बातों को गलत बताया था.

क्या आप जानते हैं Prabhas के बारे में ये दिलचस्प बातें?

1. Prabhas और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री, Anushka Shetty की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को देखते हुए लोगों को यह लगता है, कि दोनों असल ज़िंदगी में एक दूसरे के साथ प्रेम संबंध में हैं. हालांकि दोनों ही कलाकार, समय-समय पर एक दूसरे को अपना बेहद अच्छा दोस्त ही बताते आए है.

2. दक्षिण भारतीय  इस अभिनेता के दमदार अभिनय को देखकर, ऐसा लगता है, कि मानो अभिनय उनकी रूह में बसा हो. लेकिन क्या आपको पता है, कि भारतीय सिनेमा का ये 'बाहुबली' अभिनय करना ही नहीं चाहता था? आपको बता दें, कि उनका सपना खुद के होटल्स चलाने का था ना कि अभिनय.

3. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्लॉकबस्टर फ़िल्म 'Baahubali' की स्क्रिप्ट ने अभिनेता को इतना प्रभावित किया था, कि उन्होंने बिना किसी मेहनताने के इसमें काम करने के लिए हामी भर दी. जिसके बाद, चार साल तक Prabhas ने कई बड़े प्रोजेक्ट्स को साफ़तौर पर मना करके, अपना पूरा ध्यान इस फ़िल्म पर लगा दिया था.

फ़िलहाल आपको यह भी बता दें, कि अभिनेता Prabhas के लिए आने वाला साल काफ़ी व्यस्तता वाला रहेगा. जहां अगले साल संक्रांति पर, अभिनेता की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म 'Radhe Shyam' रिलीज़ होनी है. इसके अलावा, जल्द रिलीज़ होने वाली फिल्मों की इस सूची में अभिनेता की 'Adipurush' और 'Salaar' जैसी कुछ महत्वपूर्ण फिल्में भी शामिल है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com