Operation Java On ZEE5: मल्यालम की क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘ऑपरेशन जावा’ हुई ZEE5 पर रिलीज

Operation Java On ZEE5: मल्यालम की क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘ऑपरेशन जावा’ हुई ZEE5 पर रिलीज

निर्देशक थारुन मूर्ती द्वारा निर्देशित फिल्म 'ऑपरेशन जावा' फरवरी 2021 में केरल के सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

कोविड 19 की दूसरी लहर से पूरा देश लड़ रहा है, जिसके कारण इससे बचने के लिए पूरे देश में कई कड़े नियम लगाए गए हैं। देश के अलग- अलग राज्यों की सरकारों ने भी इन नियमों को लागू करते हुए कई चीजों पर रोक लगा रखी है। इस बीच रिलीज होने वाली या हो चुकी फिल्मों पर इसका काफी प्रभाव पड़ रहा है। बॉलीवुड हो या टाॅलिवुड अब ज्यादातर फिल्म निर्माता अपनी फिल्म को रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा ले रहे हैं। वहीं अब इस लिस्ट को लंबा करते हुए, मल्यालम की क्राइम थ्रिलर फिल्म 'ऑपरेशन जावा' को ZEE5 पर रिलीज किया गया है।

शनिवार 15 मई, 2021 को मल्यालम की क्राइम थ्रिलर फिल्म 'ऑपरेशन जावा' को ओटीटी प्लेटफार्म ZEE5 पर रिलीज किया गया। फिल्म में बालू वर्गीज, विनायकन, शाइन टॉम चाको और लुकमान जैसे शानदार कलाकार मुख्य किरदारों में हैं। 'ऑपरेशन जावा' पुलिस प्रक्रिया पर बनी फिल्म है, जो निर्देशक थारुन मूर्ती द्वारा निर्देशित है।

इससे पहले फिल्म 'ऑपरेशन जावा' को इसी साल 12 फरवरी को केरल के सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था, जहां फिल्म को लोगों और क्रिटिक्स से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही थी। मगर, कोविड 19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य में लगे कड़े नियमों के चलते सिनेमाघर बंद कर दिए गए थे, जिसके कारण फिल्म सभी दर्शकों को देखने को नहीं मिल पाई थी। इसी वजह से इसे अब ओटीटी पर रिलीज किया गया है।

साइबर क्राइम पर बनी फिल्म 'ऑपरेशन जावा' की कहानी कोच्चि के एक साइबर सेल पुलिस स्टेशन द्वारा की गई एक जांच पर आधारित है, जिसमें एंटनी (बालू वर्गीज) और विनय दासन (लुकमान) साइबर सेल में नए अफसरों के रूप में भर्ती होते हैं और टीम के साथ केस सुलझाने में मदद करते हैं। फिल्म में इसके अलावा बीनू पप्पू, ममीथा बैजू, जॉनी एंथनी, इरशाद, पी बालाचंद्रन, धन्य अनन्या, अलेक्जेंडर प्रकाश, विनीता कोसी, और मैथ्यू थॉमस समेत कई अन्य कलाकार सहायक किरदार निभा रहे हैं।

फिल्म वी सिनेमाज इंटरनेशनल के बैनर में बनी है और इसके निर्माता पद्म उदय हैं। वहीं फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब पर अब तक 1 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। 'ऑपरेशन जावा' एक वास्तविक घटनाओं पर आधारित फिल्म है, जिसकी ज्यादातर शूटिंग तिरुवनंतपुरम, तमिलनाडु और वैकोम में हुई है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com