Raj Kundra Case: पोर्नोग्राफी मामले में बढ़ी मुश्किलें, पुलिस जांच में मिले अहम सबूत

Raj Kundra Case: पोर्नोग्राफी मामले में बढ़ी मुश्किलें, पुलिस जांच में मिले अहम सबूत

मशहूर अभिनेत्री Shilpa Shetty के पति और व्यापारी Raj Kundra कई दिनों से सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं. इसका कारण है अश्लील फिल्मों के मामले में उनकी गिरफ्तारी. मुंबई पुलिस ने Raj को 19 जुलाई को अश्लील फ़िल्में बनाने और उन्हें ऐप्स पर प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. वहीं मंगलवार 21 सितंबर को करीब दो महीने बाद उन्हें ज़मानत पर रिहा कर दिया गया. हालांकि, उनकी मुश्किलों ने अब भी पूरी तरह से उनका दामन नहीं छोड़ा है.

दरअसल, Raj Kundra ने अपनी गिरफ्तारी के बाद से कई बार अपनी ज़मानत के लिए अदालत से अर्ज़ी लगाई थी. लेकिन हर बार किसी न किसी कारण से उनकी यह याचिका ख़ारिज कर दी गई. सोमवार को मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट अदालत ने 50 हज़ार रुपए के निजी मुचलके पर Raj की ज़मानत मंज़ूर की. उन्होंने 18 सितंबर को मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट अदालत में अपनी ज़मानत की याचिका दायर की थी. Raj ने इस याचिका में कहा था कि, इस पोर्नोग्राफी मामले में उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है. मामले के आरोप पूरक पत्र में ऐसा कोई सबूत नहीं है, जो उनकी इस मामले में प्रत्यक्ष संलिप्तता साबित कर सके.

वहीं सोमवार को हुई ज़मानत याचिका की सुनवाई में अदालत ने ज़मानत याचिका मंज़ूर करते हुए यह पक्ष रखा कि, इस मामले की जांच और ट्रायल्स अभी लंबे चलेंगे. लेकिन जांच खत्म होने तक सभी आरोपियों को जेल में बंद रखा नहीं जा सकता. हालांकि, ज़मानत मिलने के बाद भी Raj Kundra की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. मुंबई पुलिस ने हाल ही में मामले की छानबीन के बारे में बताया है कि, मामले की जांच करते वक्त Raj के मोबाइल, लैपटॉप और हार्ड ड्राइव से उन्हें 119 अश्लील वीडियोज़ बरामद हुए. इन वीडियोज़ को Raj Kundra, 9 करोड़ रुपए में बेचने की फ़िराक में थे. मुंबई पुलिस के इस दावे के बाद अब उनकी मुश्किलें और बढ़ती दिख रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Raj Kundra को आईटी एक्ट के अलावा भारतीय दण्ड संहिता की कई और धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था. पोर्नोग्राफिक कंटेंट को लेकर हमारे देश का कानून काफ़ी सख्त माना जाता है. वहीं Raj Kundra के रिहा होते ही, उनके बेटे Viaan Raj Kundra ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, "मुश्किलें गणपति जी के वाहन मूषक जितनी छोटी होती हैं."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com