New Year 2023: भारत में मौजूद इस जगहों से करें नए साल का स्वागत

New Year 2023: भारत में मौजूद इस जगहों से करें नए साल का स्वागत

हर साल के जैसे लोग इस साल भी न्यू ईयर 2023 (New Year 2023) के सेलिब्रेशन के लिए उत्सुक हैं. इतना ही नहीं, बहुत से लोग तो न्यू ईयर सेलिब्रेशन की तैयारियों में भी जुटे चुके. हालांकि, अगर आपने भी अब तक यह तय नहीं किया, कि कि नया साल कहां मनाया जाए, तो यहां आपका सही मार्गदर्शक मौजूद है. आपको बता दें, कि हम भारत के कुछ शानदार स्पॉट्स की लिस्ट आपके साथ शेयर करने वाले हैं. 

1. गोवा

बात जब सेलिब्रेशन की हो, तो गोवा अभी भी भारत में लोगों की पहली पसंद बना हुआ है. ऐसे में, अगर नए साल पर बीच पर पार्टी करने का इरादा है, तो यह एक बेहतरीन डेस्टिनेशन साबित हो सकता है. इतना ही नहीं, मेक माय ट्रिप (Make My Trip) की तरह बहुत से ट्रेवल या टूर पार्टनर इस वक्त बहुत से ऑफर्स भी दे रहे हैं.

2. कश्मीर में गुलमर्ग

पहाड़ों में सुकून पाने वालों के लिए गुलमर्ग उनकी परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकती है. इसका मतलब है, कि कोई कश्मीर के शांत बर्फीले पहाड़ों के बीच भी जश्न मना सकता है, जिसे धरती का स्वर्ग माना जाता है.

3. लद्दाख

अगर आपके दिमाग में थोड़ा रोमांच है, तो लद्दाख की बाइक राइड नए साल को और भी यादगार बना देगी. वहीं, उत्साही रोड ट्रिप प्रेमियों के लिए यह जश्न मनाने का एक सही तरीका हो सकता है.

4. मनाली

मनाली भारत के सबसे व्यस्त पर्यटन स्थलों में से एक है. हालांकि, न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए यह एक बेहतरीन लोकेशन साबित हो सकती है.

5. उदयपुर

झीलों का शहर, उदयपुर जिसे 'पूर्व का वेनिस' भी कहा जाता है. इस शहर की मंत्रमुग्ध कर देने वाली सुंदरता को देखने के लिए नया साल आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. वहीं, किलों और राजपुताना आतिथ्य का स्वाद चखने के लिए आपको एक बार राजस्थान जरूर जाना चाहिए.

6. ऊटी/जिम कॉर्बेट

अपनी शानदार पार्टियों और खूबसूरत लोकेशंस के लिए ऊटी हमेशा न्यू ईयर पर फेवरेट रहा है. इसके साथ ही, जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का एक हिस्सा है, जो उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित है. 

Image Source


यह भी पढ़ें: Adipurush to Pushpa 2: साल 2023 में रिलीज़ होंगी ये बहुप्रतीक्षित पैन इंडिया फ़िल्में

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com