Netflix UPI Autopay: हर महीने खुद ही कटेगा पैसा, जानिए कैसे?

Netflix UPI Autopay: हर महीने खुद ही कटेगा पैसा, जानिए कैसे?

Netflix ने इंडिया में अपने पेमेंट लेने के तरीके को अपडेट किया है. अब इसमें UPI Autopay का फीचर भी शामिल कर दिया है. इस फीचर के जरिए लोग Netflix के मासिक सब्सक्रिप्शन के पैसे को हर महीने ऑटोमेटिक जमा कर सकते हैं. सीधे साधे सपाट शब्दों में इसका अर्थ है कि दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हर महीने आपके अकाउंट से खुद ब खुद पैसा काट लेगा.

यह फीचर एंड्रॉयड के यूजर्स की खातिर और netflix.com, दोनों ही जगह पर उपलब्ध होगा.  इसका लाभ नए यूजर्स  के साथ-साथ पुराने यूजर्स भी उठा सकते हैं. नए फीचर के बारे में बात करते हुए Netflix इंडिया के पेमेंट हेड, Gunjan Pradhan ने बताया कि आज से सभी यूजर्स को यह सुविधा मिलेगी. नए यूजर को अकाउंट खोलते वक्त यह फीचर दिखाया जाएगा, पुराने यूजर्स सेटिंग में जाकर पेमेंट मेथड को अपडेट कर सकते हैं.

नए यूजर्स के लिए Netflix UPI Autopay फीचर के लिए साइन अप करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले अपने ईमेल आईडी का इस्तेमाल करके आप Netflix पर एक अकाउंट बनाएं.
  • एक दफा जब आप अपना अकाउंट बना लेंगे, तब आपको कई सारे मासिक प्लान्स की सूची दिखाई जाएगी. अगर आप वेब ब्राउज़र से यह कार्य कर रहे हैं, तो आपको 499, 699, और 799 रुपए वाले सब्सक्रिप्शन प्लान चुनने होंगे. अगर आप मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप 199 रुपए  वाला प्लान भी चुन सकेंगे.
  • एक दफा जब आप अपने प्लान को चुन लेंगे, तो फिर आपके पास पेमेंट मेथड सेटअप करने का विकल्प आएगा.
  • यहां पर या तो आप अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड की जानकारी दे सकते हैं या फिर UPI अकाउंट की जानकारी भी दे सकते हैं.
  • UPI Autopay चुनने पर आपसे पेटीएम या UPI आईडी भरने का विकल्प आएगा. इस तरह से आप यह प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

इस नए फीचर के बाद यूजर्स को Netflix पर मासिक पेमेंट की चिंता नहीं करनी होगी. Gunjan Pradhan ने कहा कि, "हमारा लक्ष्य सदस्यों को Netflix पर उनके जब चाहें उनकी पसंदीदा कहानियों को देखने के अनुभव को अधिक स्वतंत्रता और नियंत्रण देना है- जो कि बिना विज्ञापनों और बिना रुकावट के साथ मौजूद हो."

अगर आपके अकाउंट में हमेशा पैसे रहते हैं और आप हर महीने Netflix का आनंद उठाना चाहते हैं तो यह एक बेहतरीन विकल्प है. पर अगर आप उन लोगों में से हैं, जो किसी महीने देखना पसंद करते हैं और किसी महीने नहीं, तो फिर आप इस विकल्प को ना ही चुनें.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com