Aryan Khan Drug Case: NCB के खुलासों के बीच क्या आज मिलेगी ज़मानत?

Aryan Khan Drug Case: NCB के खुलासों के बीच क्या आज मिलेगी ज़मानत?

Narcotics Control Bureau (NCB) का क्रूज़ छापेमारी मामला, हर दिन एक नया मोड़ लेता हुआ नज़र आ रहा है. एक तरफ जहां, Aryan Khan समेत तीनों आरोपियों को 7 अक्टूबर तक की हिरासत में भेज दिया गया था. वहीं दूसरी ओर, इस ड्रग्स छापेमारी को लेकर NCB पर कई तरह के सवाल भी उठते दिखाई दे रहे थे. हालांकि, NCB ने बीती शाम प्रेस कांफ्रेंस कर, जांच पर उठ रहे कुछ सवालों का जवाब देने की कोशिश की. वहीं, आज अदालत मे वे पूछताछ के लिए आरोपियों की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग कर सकते हैं.

दरअसल, NCB द्वारा 2 अक्टूबर देर रात मुंबई तट पर कोर्डेलिया क्रूज़ के जहाज पर हुई छापेमारी में 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. इसमें बॉलीवुड सुपरस्टार Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan और उनके दोस्त Arbaaz Merchant भी शामिल थे. 4 अक्टूबर को मुंबई की एस्प्लेनेड अदालत में हुई सुनवाई के दौरान, Aryan के वकील Satish Maneshinde ने उनकी ज़मानत की याचिका दायर की थी. वहीं, NCB ने ये दावा किया था, कि अभियुक्त के फोन से कई संदिग्ध तथ्य मिले हैं. इसकी जांच के लिए, NCB ने अदालत से Aryan Khan की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग भी की थी. जिसके बाद, अदालत ने उन्हें 7 अक्टूबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. 

वहीं, बुधवार को इस मामले में 18वीं गिरफ़्तारी करते हुए NCB ने एक विदेशी ड्रग्स तस्कर को मुंबई के बांद्रा से पकड़ा है. उसके पास से काफ़ी मात्रा में ड्रग्स भी ज़ब्त किए गए हैं. बुधवार, शाम को आयोजित हुई प्रेस कांफ्रेंस में NCB के ज़ोनल निदेशक, Sameer Wankhede ने ये जानकारी देते हुए बताया, कि इस तस्कर की गिरफ्तारी से ड्रग्स मामले की कई गांठ अब खुल सकती हैं. वहीं, उन्होंने ये भी बताया, कि Aryan Khan के फ़ोन को जांच के लिए भेजा जा चुका है. इस मामले में बिटकॉइन का नाम भी सामने आ रहा है, लेकिन NCB निर्देशक ने इस बारे में कुछ भी खुलासा करने से परहेज़ किया.

मामले में जुड़ गया है राजनीतिक एंगल

Aryan Khan ड्रग्स मामले में, अब राजनीतिक एंगल जुड़ते हुए भी दिखाई दे रहा है. बुधवार को एनसीपी प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री Nawab Malik ने NCB पर इस जांच को लेकर गंभीर आरोप लगाए. उनका कहना है कि, Aryan के पास किसी तरह के ड्रग्स नहीं मिले हैं. ये सिर्फ बॉलीवुड और राज्य सरकार को बदनाम करने की बीजेपी की साजिश है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कोर्डेलिया क्रूज़ पर हुई इस रेव पार्टी के आयोजकों को भी NCB पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुला चुकी है. जहां ड्रग्स मामले में आरोपी Arbaaz Merchant के वकील, उनकी ज़मानत याचिका दायर कर चुके हैं. वहीं देखना यह है, कि Aryan Khan को अदालत आज राहत देती है या उनकी मुश्किलें और बढ़ेंगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com