सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी के निशाने पर फिर आईं रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी के निशाने पर फिर आईं रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अब एक बार फिर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक (Showik Chakraborty) पर शिकंजा कसा है. बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े एक ड्रग मामले में मुंबई की एक विशेष कोर्ट में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और अन्य लोगों के खिलाफ ड्राफ़्ट चार्जशीट दायर की है.

खबरों के अनुसार, विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने बताया है, कि “सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट में आरोप लगे हैं. इसमें रिया और शोविक पर नशीले पदार्थों के सेवन और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए ऐसे कोई नशीले पदार्थों की खरीद और भुगतान के लिए कोर्ट से उन पर आरोप तय करने की अपील की गई है.” वहीं सरपांडे ने आगे बताया, कि “कोर्ट सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं किया जा सका, क्योंकि कुछ अभियुक्तों ने निर्वहन आवेदन (Discharge Application) दाखिल कर दिए.”

बुधवार को हुई सुनवाई में रिया और शोविक समेत सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए. रिपोर्ट्स के अनुसार, नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश वी जी रघुवंशी ने कहा है, कि निर्वहन याचिकाओं पर फैसला होने के बाद ही आरोपियों पर आरोप तय किए जाएंगे. वहीं न्यायाधीश ने इस मामले की सुनवाई 12 जुलाई के लिए तय की है.

ग़ौरतलब है, कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर पर आत्महत्या कर ली थी. वहीं अभिनेता की मौत के बाद, रिया चक्रवर्ती पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था, जिसको लेकर सीबीआई, ईडी और एनसीबी द्वारा उनसे कई बार पूछताछ भी की गई थी. इसके साथ ही, रिया को 2020 में लगभग एक महीने की जेल भी हुई थी, लेकिन बाद में बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें ज़मानत दे दी थी. अब इस मामले की जाँच सीबीआई कर रही है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com